पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:अभयपुर स्टेशन पर प्रस्तावित गाेड्‌डा-नई दिल्ली हमसफर एक्सप्रेस का ठहराव देने की मांग की

लखीसराय2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जीएम को समस्या से अवगत कराते यात्री सुविधा समिति के पूर्व सदस्य। - Dainik Bhaskar
जीएम को समस्या से अवगत कराते यात्री सुविधा समिति के पूर्व सदस्य।
  • नागरिक उड्डयन मंत्रालय परामर्श दात्री समिति के सदस्य आशुतोष कुमार सिंह ने जीएम के साथ की बैठक
  • पूर्व रेलवे के जीएम को अभयपुर स्टेशन की समस्या से कराया गया अवगत, बोले-बढ़ेगी यात्री सुविधाएं

बुधवार को अभयपुर रेलवे स्टेशन पर पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक मनोज जोशी के आगमन पर नागरिक उड्डयन मंत्रालय परामर्श दात्री समिति के सदस्य आशुतोष कुमार सिंह ने उनके साथ बैठक कर व मांग पत्र सौंप समस्या से अवगत कराया। कजरा, मसूदन एवं अभयपुर रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाअों के विस्तार पर वार्ता हुई।

आवेदन में आशुतोष कुमार सिंह ने यात्री सुविधा से संबंधित नए भवन, प्रथम श्रेणी प्रतीक्षालय, अति विशिष्ट कक्ष एवं स्टेशन प्रबंधन कार्यालय का निर्माण, प्लेटफार्म संख्या एक पर टूटे हुए गाइड वॉल का निर्माण एवं पेयजल की पर्याप्त सुविधा की मांग की। बताया कि अभयपुर स्टेशन अति संवेदनशील एवं उग्रवाद प्रभावित रहने के कारण यहां सुरक्षा की दृष्टि से रेलवे सुरक्षा बल का पोस्ट की अतिआवश्यकता है।

लेकिन भवन नहीं रहने के कारण सुरक्षा बल का पोस्ट नहीं खुला। इसलिए भवन निर्माण कराया जाए। बताया कि अभयपुर स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज स्वीकृत था उसका निविदा भी निकला था लेकिन उसे मालदा स्थानांतरित कर गलत किया गया है। अभयपुर स्टेशन पर निर्माण कराने की मांग की। रेलवे के जमीन से अतिक्रमण हटाने की मांग की।

अभयपुर स्टेशन पर प्रस्तावित गाेड्‌डा-नई दिल्ली हमसफर एक्सप्रेस का ठहराव देने की मांग की। जीएम ने मांगों पर अश्वासन देते हुए हमसफर ट्रेन का ठहराव देने, अभयपुर रेलवे स्टेशन पर दूसरा ऊपरी पैदल पुल, नए स्टेशन भवन का निर्माण, मसूदन रेलवे स्टेशन पर इंटरसीटी का ठहराव, कजरा रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधा विस्तार एवं कजरा रेलवे स्टेशन के आगे दैताबांध पथ को ग्राम पंचायत के अधीन करने का आश्वासन दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें