पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बरतें सतर्कता:कोरोना से चार की मौत, नए संक्रमित मिले 82 जबकि 121 हुए ठीक, जिले में गाइडलाइन का हो रहा उल्लंघन

लखीसराय14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 916 वहीं अब तक 5097 मरीज हुए ठीक

लखीसराय जिले में जिस रफ्तार से कोरोना संक्रमित मरीज के मिल रहे हैं, उस रफ्तार से मरीज स्वस्थ्य होकर अपने नियमित दिनचर्या में लौट भी रहे हैं। इस बीच मौत की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। पिछले 24 घंटे में लखीसराय जिले के विभिन्न क्षेत्रों में सोमवार की शाम तक जिले के कुल चार लोगों ने लखीसराय और लखीसराय के बाहर के जिलों में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है।

अधिकांश लोगों के मौत का कारण ऑक्सीजन लेवल कम होना और पैनिक होना बताया जा रहा है। सूर्यगढ़ा और लखीसराय नगर परिषद क्षेत्र के लोगों की मौत हुई है। विदित हो कि लखीसराय जिले में कोरोना संक्रमण से अब तक 40 से अधिक लोगों की जानें जा चुकी है। लेकिन सरकारी आंकड़ों के अनुसार मात्र 26 लोगों के मौत की पुष्टि हुई है।

संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 6034 के करीब पहुंच गई है। सोमवार को जिले भर में एक साथ 82 मरीज मिले है। संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 6034 पर पहुंच गया है। वहीं सोमवार को 121 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए हैं। लखीसराय जिले में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 916 हो गया है।

अबतक 5097 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए हैं। सोमवार को 121 मरीज को होम आइसोलेशन से मुक्त किया गया है। 886 एक्टिव मरीजों को होम आईसोलेशन में रखा गया है। 10 मरीजाें को कोविड केयर तेतरहाट एवं 20 मरीजाें का इलाज सदर अस्पताल के कोविड वार्ड में किया जा रहा है। संक्रमण की वजह से जिले में 40 लोगों की मौतें भी हो चुकी है।

20 संक्रमित अस्पताल में भर्ती, दस हुए रेफर
जिले में कुल 20 संक्रमित अस्पताल में भर्ती होकर इलाजरत हैं जबकि 10 मरीजों को रेफर किया जा चुका है। संक्रमितों में ट्रूनेट से 24, रैपिड एंटीजन किट से 50 एवं आरटीपीसीआर से 08 लोग संक्रमित मिले हैं। सोमवार को मिले संक्रमितों में जिले के विभिन्न क्षेत्रों के लोग शामिल हैं। लगातार मिल रहे संक्रमित के कारण जिला प्रशासन ने लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से जांच और सख्ती बरतना शुरू कर दिया है।

संक्रमित मरीज के मिलने के बाद कंटेंमेंट जोन बनाकर बैरिकेटिंग और सेनिटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है। संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर और डेडिकेटेड कोविड सेंटर शुरू किया गया है। काेरोना के लगातार मिल रहे संक्रमित मरीजों के बाद स्वास्थ्य विभाग के स्तर से भी जांच की रफ्तार को बढ़ा दिया गया है। जांच की रफ्तार बढ़ने से संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें