पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बदलाव:आज से किऊल से ही एक्सप्रेस ट्रेन के रूप में चलेगी किऊल-मालदा इंटरसिटी

लखीसराय3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आनंद विहार-भागलपुर विक्रमशिला सुबह 5.40 बजे पहुंचेगी किऊल

पहली बार किसी एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन किऊल से शुरू होगा। आज से 03409/03410 मालदा-किऊल के बीच इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन शुरू किया जा रहा है। रेलवे ने इस ट्रेन का नोटिफिकेशन जारी किया। अप में यह ट्रेन दोपहर 12.50 मिनट पर किऊल पहुंचेगी।

वापसी में यह ट्रेन दोपहर 2 बजे किऊल से रवाना होगी। कजरा, अभयपुर, धरहरा स्टेशनों पर रूकते हुए 3.10 मिनट पर जमालपुर पहंुचेगी। जमालपुर से 3.15 जमालपुर से रवाना होगी। शाम 4.26 मिनट पर भागलपुर पहुंचेगी।

इस ट्रेन का परिचालन इस साल फरवरी से ही होना था। किऊल में आरआरआई कार्य फिर कोरोना संक्रमण के चलते इस ट्रेन का परिचालन शुरू नहीं हो सका था। किऊल-मालदा इंटरिसटी के चलने से लखीसराय, जुमई, शेखपुरा जिले एवं इसके आस पास के क्षेत्र के लोगों को फायदा होगा।

भागलपुर-सूरत ट्रेन का भी समय बदला
आनंद विहार-भागलपुर विक्रमशिला एक्सप्रेस में बड़ा बदलाव किया गया है। एक दिसंबर से यह पूर्व के समय से ट्रेन 4.10 मिनट पहले किऊल पहुंचेगी। पूर्व में इस ट्रेन के किऊल पहुंचने का समय सुबह 9.50 मिनट था। अब सुबह 5.40 मिनट पर किऊल पहुंचेगी।

इस ट्रेन का स्पीड 130 किलोमीटर प्रति घंटा करने से इसके यात्रा समय में कमी की गई है। भागलपुर एवं सूरत के बीच सप्ताह में दो दिन चलने वाली भागलपुर सूरत एक्सप्रेस के समय में भी बदलाव किया गया है। जारी ने टाइम टेबल में 09148 भागलपुर-सूरत भागलपुर से सुबह 9.25 के बजाए सुबह 6.45 मिनट पर खुलेगी। 11.50 के बदले सुबह 9.10 मिनट पर किऊल पहुंचेगी। ट्रेन के समय में 2.40 मिनट की कमी की गई है। भागलपुर से यह ट्रेन प्रत्येक सोमवार, एवं को सूरत के लिए चलती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें