होगी कार्रवाई / लाभुक के मुखिया या कार्ड में अंकित सदस्याे को ही दें राशन कार्ड, नहीं तो होगी कार्रवाई

राशन कार्ड वितरण को लेकर निर्देश देते सूर्यगढ़ा बीडीओ। राशन कार्ड वितरण को लेकर निर्देश देते सूर्यगढ़ा बीडीओ।
X
राशन कार्ड वितरण को लेकर निर्देश देते सूर्यगढ़ा बीडीओ।राशन कार्ड वितरण को लेकर निर्देश देते सूर्यगढ़ा बीडीओ।

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 04:00 AM IST

सूर्यगढ़ा. पंचायत स्तरीय टीम के माध्यम से लाभुकों के बीच राशन कार्ड वितरित होगा। मंगलवार को अम्बेदकर भवन सभागार में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी संजय कुमार की देखरेख में नए राशन कार्ड वितरण को कर्मियों को निर्देश दिया गया। 
    प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने बताया कि नए राशन कार्ड वितरण के दौरान लाभुक के आधार कार्ड से कार्ड में नाम मिलान कर घर घर जाकर राशन कार्ड का वितरण करना है। प्रत्येक लाभुक से 02 रुपये लेने है। वितरण के दौरान सोशन डिस्टेंसिंग एवं मास्क एवं सेनिटाइजर का उपयोग करें। प्रखंड के 28 पंचायत में कुल 14 हजार फार्म राशन कार्ड के लिए जमा किये गये थे। जिसमें 5 हजार 61 आर्हता वाले लाभुको का राशन कार्ड बनाया गया है। अर्हता प्राप्त नहीं करने वाले लाभुकों का राशन कार्ड रद्द किया गया है।

कई बीएलओ बिना राशन कार्ड ही चले गए

 बीडीओ ने कहा कि राशन कार्ड को संबंधित लाभुक परिवार के मुखिया या कार्ड में अंकित सदस्यों को उनके आधार कार्ड की पहचान कर कार्ड हस्तगत कराये। अन्य लोगों को कार्ड नहीं दे अन्यथा कार्रवाई होगी। इधर राशन कार्ड के पंचायत वार अलग करने मेें विलंब होने पर उपस्थित कई बीएलओ राशन कार्ड लिए बिना ही चले गये। कई बीएलओं को राशन कार्ड दिया गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना