पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:ट्रक से सब्जी में छिपा कर लाया गया गांजा, फिर ट्रैक्टर से हो रही थी तस्करी

बड़हिया19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कार्रवाई : बड़हिया थाना में जब्ती के बाद बोरे में सील कर रखा हुआ गांजा। - Dainik Bhaskar
कार्रवाई : बड़हिया थाना में जब्ती के बाद बोरे में सील कर रखा हुआ गांजा।
  • देर रात गश्ती के दौरान बड़हिया पुलिस को मिली सफलता

बड़हिया पुलिस ने शुक्रवार की रात एक ट्रैक्टर से 1516.8 किलो गांजा बरामद किया है। जिसकी कीमत 3 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। तस्करी के मामले में बताया जाता है कि ट्रक से सब्जी के बीच में छिपा कर गांजा तस्करी कर लाया गया था। ट्रक से अनलोड होने के बाद गांजा की ट्रैक्टर से ढुलाई की जा रही थी। संभावना जताई जा रही है कि गांजा कुछ तस्करों तक पहुंच भी चुका है। दरअसल, गंगासराय गांव के निकट महुआरी टोला में सड़क किनारे खेत में काफी संख्या में कोबी, खीरा गिरा हुअा है। इसी होकर गांजा लोड ट्रैक्टर निकला था। जिसको देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि ट्रक में सब्जी के बीच गांजा छिपा कर लाया गया होगा और ट्रैक्टर से उसकी डिलिवरी की जा रही थी। इसके कारण सब्जी को खेत में यूं ही छोड़ दिया गया। प्रेस कांफ्रेंस में पुलिस इन बातों का जिक्र नहीं किया है। हालांकि पुलिस मामले की छानबीन कर तस्कर को पकड़ने की बात कहीं है।
पुलिस को पीछे आते देख तहदिया चिमनी के पास ट्रैक्टर छोड़ भागा चालक
प्रेस वार्त कर जब्ती की जानकारी देते हुए एसपली सुशील कुमार ने बताया कि शक के आधार पर गश्ती दल ने ट्रैक्टर का पीछा किया। पुलिस को पीछे आते देख ट्रैक्टर चालक ने तहदिया चिमनी गाड़ी छोड़कर फरार हो गया। इसके बाद पीछा कर रही पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली। इसमें उसे ट्रैक्टर पर लदे 74 बोरे से 147 पैकेट में रखे 1516.8 किलो गांजा बरामद हुआ। एसपी ने बताया कि गश्ती में शामिल एसआई सत्येंद्र कुमार ने जब्ती की सूचना थानाध्यक्ष डीके पांडेय काे दी।

60 दिन पहले भी मिला था 80 लाख का गांजा

बड़हिया पुलिस ने 60 दिन बाद एक बार फिर से थाना क्षेत्र से हाेकर गुजरने वाले एनएच-80 पर शुक्रवार की रात 12 से 1 के बीच गश्ती पुलिस ने एक ट्रैक्टर पर लदे 74 बोरे से 1516. 8 किलो गांजा बरामद किया। इसकी कीमत करीब 3 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। ज्ञात हाे कि दो माह पूर्व बड़हिया पुलिस ने गश्ती के दौरान जैतपुर गांव के अभिषेक सिंह के गोदाम से दो ट्रंक में रखे 24 पैकेट में बंद 502.6 किलो गांजा बरामद किया था। जिसका कीमत करीब 80 लाख रुपए थी। उस समय पुलिस ने जैतपुर निवासी चोइंया सिंह के पुत्र अभिषेक कुमार के विरुद्ध एफआईआर दर्ज किया था। इसके बाद भी गांजा का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है।

तस्करों के विरुद्ध कार्रवाई : एसपी
एसपी सुशील कुमार ने बताया कि तस्करों के खिलाफ जिले में लगातार कार्रवाई की जा रही है। गांजा तस्करी से जुड़े हुए लोग कौन हैं। इसका पता लगाकर जल्द ही सभी के खिलाफ ठोस साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल अज्ञात करोबारी के खिलाफ बड़हिया थाना में मामला दर्ज किया गया है। मामले की छानबीन की जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें