पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंटर परीक्षा:50 मिनट पहले हिन्दी का प्रश्न पत्र वायरल, प्रशासन को जानकारी नहीं

लखीसरायएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वायरल प्रश्न पत्र से मेल खा रहे परीक्षा में पूछे गए सभी सवाल

इंटर परीक्षा के छठे दिन साइंस परीक्षार्थियों के लिए हिन्दी की परीक्षा हुई। परीक्षा शुरू होने के 50 मिनट पहले हिन्दी के प्रश्न पत्र वायरल हुई। परीक्षा समाप्त होने के बाद जब मिलान किया गया तो वायरल हुए प्रश्नों से परीक्षा में पूछे गए सवालों से हूबहू मिला। किसी का निष्कासन भी नहीं हुआ। बावजूद शिक्षा विभाग एवं जिला प्रशासन कदाचारमुक्त परीक्षा संचालन का दावा करती रही। परीक्षा केन्द्रों के आस पास बिखरे चीट पुर्जे कदाचारमुक्त परीक्षा को झुठलाने को काफी है। शनिवार को साइंस विषय के परीक्षा के अंतिम दिन पहली पाली में हिन्दी के प्रश्न पत्र वायरल होते ही केआरके मैदान में चीट पुर्जा बनाने वाले अभिभावकों की भीड़ जमा हो गई।

वायरल प्रश्न पत्र से परीक्षाथियों को नहीं होना वाला लाभ : डीईओ
डीईओ संजय कुमार ने वायरल हुए प्रश्न पत्र के बारे में पूछे जाने पर बताया कि प्रश्न पत्र परीक्षा के पहले वायरल भी होता है तो परीक्षा केंद्र के अंदर नहीं जा सकता है। इससे परीक्षार्थियों को कोई लाभ नहीं होने वाला है। वहीं उन्होंने बताया कि उन्हें प्रश्न पत्र के वायरल होने संंबंधी किसी प्रकार की जानकारी नहीं है। परीक्षा के प्रारंभ होने के बाद से ही वायरल होने का अफवाह उड़ते रही है। इधर, केआरके प्लस टू हाई स्कूल व दुर्गा बालिका हाई स्कूल के बीच मैदान मंे पूर्जे बिखरे हुए मिले। इससे चोरी की आशंका जताई जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें