पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गिरफ्तारी:दहेज हत्या मामले में फरार पति धराया

लखीसराय / ग्वालपाड़ा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरिया की निवासी थी प्रीति कुमारी, पीरनगर वार्ड-पांच में दो साल पूर्व हुई थी शादी

दहेज को लेकर पत्नी को जलाकर मारने के एक मामले में ग्वालपाड़ा पुलिस ने आरोपी पति समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। मामला ग्वालपाड़ा थाना क्षेत्र के पीरनगर वार्ड संख्या-पांच का है। शुक्रवार रात दारोगा भगवती प्रसाद सिंह ने मृतका के फरार पति राजा सिंह एवं संतोष सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। थाने में केस दर्जकर मृतका प्रीति कुमारी के पिता लखीसराय के कोरिया निवासी अवधेश पासवान का कहना है कि ग्वालपाड़ा थाना क्षेत्र के पीरनगर निवासी राजा कुमार सहित उसके परिवार के अन्य सदस्यों ने दहेज के लिए उनकी बेटी की जलाकर हत्या कर दी। उनकी बेटी प्रीति कुमारी की शादी 25 जून 2018 को राजा कुमार सिंह के साथ हुई थी। इस वर्ष 13 मार्च को उन्हें खबर मिली की प्रीति ने अपने शरीर में आग लगा ली और सहरसा में इलाज चल रहा है। वे अपनी बेटी को देखने सहरसा के एक नर्सिंग होम पहुंचे, तो प्रीति ने बताया कि पति और परिवार के लोगों ने उसे जलाया है। लगातार तीन महीने तक इलाज चलता रहा। उसकी मौत के बाद पिता ने आठ जुलाई को ग्वालपाड़ा थाने में बेटी की हत्या का केस दर्ज कराया। दारोगा भगवती प्रसाद सिंह ने बताया कि प्रीति के द्वारा पुलिस के समक्ष दिए बयान के आधार पर ग्वालपाड़ा थाने में मामला दर्ज कराया था।

पूर्व वार्ड पार्षद की मौत के मामले में प्राथमिकी दर्ज
लखीसराय|
शहर के वार्ड नं.-27 निवासी पूर्व वार्ड पार्षद बालकृष्ण वर्मा के मौत के मामले में कवैया थाना में नाजमद अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की पड़ताल करने में जुट गई है। हालांकि घटना के बाद परिवार के सदस्यों में गम का माहौल है। परिजनों के करूण क्रंदन से पूरा माहौल गमगीन हो गया है। वहीं घटना में कई लोगों का नाम आने के बाद नामजद आरोपित फरार हो गए है। हत्या और आत्महत्या के बीच चल रहे पूर्व वार्ड पार्षद की मौत की जांच पुलिस के लिए भी चुनौती है। पुलिस फाॅरेंसिक जांच के अाधार पर मौत के कारणों को तलाश रही है। जांच प्रभावित न हो इसलिए पुलिस प्राथमिकी अभियुक्तों का नाम गुप्त रखे हुए है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें