मास्टर रॉल सफाई कर्मियों ने हड़ताल पर जाने की चेतावनी:मानदेय नहीं मिला तो हड़ताल पर जाएंगे लखीसराय नगर परिषद के सफाई कर्मी

लखीसराय15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर परिषद सफाई कर्मियों ने फिर हड़ताल पर जाने की धमकी दी है। इससे पहले मजदूरी की भुगतान की मांग को लेकर एनजीओ से जुड़े कर्मियों ने हड़ताल किया था। इन कर्मियों के हड़ताल से लौटने के बाद अब मास्टर रॉल पर काम करने वाले कर्मियों ने हड़ताल की चेतावनी दी है। ये कर्मी मानदेय के भुगतान की मांग कर रहे हैं। जल्द मानदेय का भुगतान नहीं किया गया तो ये कर्मी कभी भी हड़ताल पर जा सकते हैं। पिछले कई महीनों से नगर परिषद में हड़ताल का दौर चल रहा है। इससे पहले सफाई कर्मियों ने 7 सितंबर से अनिश्चतकालीन हड़ताल किया था। 15 सितंबर से काम पर लौटे थे। पुन: 21 सितंबर से एनजीओ से जुड़े सफाईकर्मी हड़ताल पर चले गए थे। ये कर्मी हड़ताल से लौटे तो मास्टर रॉल कर्मियों ने हड़ताल पर जाने की चेतावनी दे डाली। दरअसल नप प्रशासन की कार्य प्रणाली से सफाईकर्मी नाराज है।

चेतावनी के बाद से सभापति सक्रिय
सफाईकर्मियों के हड़ताल की धमकी के बाद नप सक्रिय हुई। सभापति गुरूवार को सवेरे ही अपने कार्यालय पहुंच गए थे। कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद मजदूरों की भुगतान की कार्रवाई में जुटे रहे। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मियों को जल्द ही मानदेय का भुगतान कर दिया जाएगा। मानदेय की भुगतान की मांग को लेकर सूर्यगढ़ा नगर परिषद सफाई कर्मियों ने गुरूवार को हंगामा किया। वर्तमान में लखीसराय नप परिषद ही सर्यगढ़ा नगर परिषद का संचालन कर रही है।

खबरें और भी हैं...