पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वारदात:प्रतापपुर गांव में पहले वृद्ध की धारदार हथियार से वारकर की हत्या, फिर शव को नदी में बहाया

लखीसरायएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रोते बिलखते मृतक के परिजन। - Dainik Bhaskar
रोते बिलखते मृतक के परिजन।
  • वृद्ध एक दिन से था लापता, पुलिस ने फिलहाल मामले में दर्ज नहीं की है एफआईआर

हलसी थाना क्षेत्र के प्रतापपुर गांव में आपसी विवाद में एक वृद्ध किसान की हत्या कर दी गई है। हत्या के बाद वृद्ध के शव को गांव के बाहर सोमे नदी में फेंक दिया गया। मृतक की पहचान रामशरण महतो के रूप में हुई है। शुक्रवार की दोपहर बाद सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने नदी से शव को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया। पुलिस ने घटनास्थल से क्षतिग्रस्त हालत में मिल्क केन और कुछ प्लास्टिक की ग्लास बरामद की है। फिलहाल एफआईआर दर्ज नहीं किया गया है। घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि प्रतापपुर गांव के 78 वर्षीय राम शरण महतो गुरुवार की शाम से लापता थे।

हत्या के संबंध में बताया जाता है कि गुरुवार की शाम वे अपने गांव के ही दो व्यक्ति के साथ घर से निकले थे। लेकिन देर रात तक नहीं लौटे। मृतक की पत्नी ने जब साथ जाने वाले से पूछताछ किया तो उन्होंने बताया कि वे उनको घर पहुंचा दिए थे। रामशरण महतो के नहीं मिलने के बाद से परिजन उसकी खोज में जुट गए थे। शुक्रवार को सोमे नदी में एक व्यक्ति का शव होने का सूचना मिली। इसके सैकड़ों ग्रामीण सोमे नदी किनारे एकत्रित हो गए। ग्रामीणों द्वारा नदी से शव को निकाला गया। शव को देखने के बाद उसकी पहचान रामशरण महतो के रुप में की गई।

पुलिस को नहीं दी गई थी वृद्ध के लापता होने की सूचना
रामशरण महतो गुरुवार की शाम से ही अपने घर से लापता थे। परिजन अपने स्तर से खोजबीन कर रहे थे, लेकिन पुलिस को लापता होने की सूचना नहीं दी थी। लापता की सूचना नहीं रहने के कारण पुलिस भी एक्टिव नहीं हो सकी थी। हत्यारों ने इसी का फायदा उठाकर धारदार हथियार से हत्या करने के बाद शव को सोमे नदी में फेंक दिया।

सिर और चेहरे पर धारदार हथियार के जख्म के निशान, नशे की थी लत
रामशरण महतो के चेहरे और सिर पर धारदार हथियार के जख्म के निशान थे। आशंका व्यक्त की जा रही है कि हत्यारों ने मृतक के सिर और चेहरे पर ताबड़तोड़ वार कर उनकी हत्या कर दी और शव को ठिकाने लगाने के ख्याल से सोमे नदी में फेंक दिया। वहीं मृतक की पत्नी रामपरी देवी ने कहा कि उनके पति कल शाम ही घर से निकले थे उसके बाद घर नही पहुंच पाए। वहीं ग्रामीणों की मानें तो मृतक को शराब पीने का लत था। आशंका व्यक्त की जा रही है कि शराब पीने वाले ने ही घटना को अंजाम दिया है।

जमीन को लेकर भी परिवार में होता था विवाद
मृतक की पत्नी की मानें तो परिवार में जमीन के बंटवारे को लेकर भी विवाद होता था। रामशरण महतो को 8 बीघा जमीन थी। जिसमें दोनों बेटे को जमीन बांट कर दे दिया था। आधी जमीन रामशरण महतो ने अपने पास रखी थी। जमीन को लेकर अपने ही परिवार के भाई बहन और पिता के बीच विवाद होते रहता था। जिससे पारिवारिक कलह बना रहता था।

प्रतापपपुर गांव में एक वृद्ध की हत्या की गई है। पुलिस ने घटना स्थल से एक कमंडल बरामद किया है। वृद्ध की हत्या उनके साथ रहने वालों ने ही किया है। जल्द ही हत्या के कारणों का उद्भेदन किया जाएगा।
रंजन कुमार,एसडीपीओ, लखीसराय

खबरें और भी हैं...