पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विस चुनाव:इंटर पास लड़कियों को 25 और ग्रेजुएशन होने पर 50 हजार रु. दिए जाएंगे : नीतीश

लखीसराय/सूर्यगढ़ा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र के अमरपुर उ.वि. मेदनीचौकी मैदान में चुनावी सभा के दौरान सीएम नीतीश कुमार, मुंगेर सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, जदयू के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी, सूर्यगढ़ा के जदयू प्रत्याशी रामानंद मंडल के अलावा अन्य मौजूद।
  • सीएम नीतीश ने सूर्यगढ़ा विस क्षेत्र में जदयू प्रत्याशी रामानंद के पक्ष में चुनावी सभा को किया संबोधित
  • विकास की उपलब्धियों को गिनाते हुए सीएम ने विपक्षी दलों पर कसा तंज

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र के अमरपुर उच्च विद्यालय मेदनीचौकी के मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया। साथ में क्षेत्रीय सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, जदयू के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी के अलावा सूर्यगढ़ा के जदयू प्रत्याशी रामानंद मंडल एवं लखीसराय के भाजपा प्रत्याशी श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा मौजूद थे। सभा की अध्यक्षता जदयू प्रखंड अध्यक्ष प्रवीण कुमार एवं मंच संचालन भाजपा जिला उपाध्यक्ष अमित सागर ने की। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विकास की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि 15 वर्षों के पति-पत्नी की सरकार में विकास का कार्य नहीं किया गया। सिर्फ वोट लेने का कार्य किया गया। जदयू प्रत्याशी रामानंद मंडल को लोगों से जीताने की अपील की। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य में विकास का कार्य तेजी से हो रहा है। 2005 के पहले 24 हजार करोड़ से भी कम का बजट बनता था। लेकिन इसमें सुधार कर 2 लाख करोड़ का बजट बनाया जा रहा है। सड़क, स्कूल, अस्पताल आदि का विकास कार्य तेजी से हो रहा है। साथ ही अब नई टेक्नोलॉजी की जानकारी दी जाएगी। इंटर पास लड़कियों को दस हजार रुपए से बढ़ा कर 25 हजार रुपए तथा ग्रेजुएट पास करने पर 25 हजार की जगह अब 50 हजार रुपए दिए जाएंगे। राज्य में अपराध का ग्राफ काफी गिरा है। लाख प्रयास के बाद भी कुछ गड़बड़ी करने वाले तत्व है। इसके बावजूद अपराध पर लगाम लगा है। न्याय के साथ विकास हो रहा है। अपराध के मामले में देश में बिहार 23वें स्थान पर है। रात में लोग बेफिक्र होकर सड़कों पर घूमते हैं। डर या भय का वातावरण नहीं है।

15 साल में नीतीश कुमार ने बिहार से जंगलराज खत्म किया : अशोक
जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार से 15 साल में जंगलराज खत्म किया। पिछडा, अतिपिछडा, दलित, महादलित और महिलाओं को सम्मान दिया। 2006 में अतिपिछडा विभाग का निर्माण कर अतिपिछडा वर्ग के लिए 1 हजार 600 करोड का बजट बनाया । दलित महादलितों के लिए पूर्व के सरकार में मात्र 40 करोड़ का वजट जो नीतीश सरकार में 1 हजार 700 करोड का बजट है। अल्पसंख्यकों के लिए मात्र 3 करोड 45 लाख का बजट था। आज 532 करोड़ का बजट है।

पति-पत्नी के राज में कानून व्यवस्था थी चौपट: ललन सिंह
क्षेत्रीय सासंद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा बिहार में पति-पत्नी के 15 साल के राज में कानून व्यवस्था, बिजली, शिक्षा नदारत थी, लेकिन नीतीश कुमार के 15 साल में परिर्वतन कर दिखाया है। सूर्यगढ़ा विस में कुछ लोग भ्रम फैलाने का काम कर रहे है। वो गद्दार है पीठ में छुरा मारने का काम कर रहे है। ऐसे लोगों को सूर्यगढ़ा की धरती से ऐसा जवाव मिलना चाहिए कि दोबार ऐसी साहस न करें। सूर्यगढ़ा और लखीसराय में रहकर गांव गांव जाकर दौरा कर करके एनडीएम प्रत्यासी को जीत दिलाने का काम करेंगे।

हर खेत तक सिचांई की सुविधा दी जाएगी : सीएम
नीतीश कुमार ने कहा कि हर खेत तक सिचंाई की सुविधा दी जाएगी। गांव से गंगदी दूर होगा। प्रत्येक आठ से दस पंचायत पर पशु अस्पताल खोला जाएगा। जहां मुफ्त इलाज व दवा की व्यवस्था होगी। स्वास्थ्य उपकेंद्र बेहतर होंगे। शहर में बाइपास या उसके स्थान पर ओवर ब्रीज का निर्माण होगा।

कार्यक्रम में ये रहें मौजूद
सभा में जिप अध्यक्ष रामाशंकर शर्मा, जिप उपाध्यक्ष मनोज, सीनेट सदस्य सह जदयू जिलाध्यक्ष पंचायती राज प्रकोष्ठ संजय, वीआईपी पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रो. इन्दू भूषण, जदयू जिला उपाध्यक्ष सह किरणपुर मुखिया अनंत, भाजपा नेता सह मदनपुर मुखिया नंदन, अधिवक्ता जर्नादन, महिला जिलाध्यक्ष सह प्रखंड प्रमुख चंदन, प्रदेश महासचिव ललन, मो. अरमान,मो. इस्तियाक, सिन्ट, मदन चंद्रवंशी सहित अन्य मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें