पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आत्महत्या:पुलिस से बचने के लिए प्रेमी युगल ने छत से लगाई छलांग; प्रेमिका जख्मी, प्रेमी की मौत

लखीसराय8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने परिचित से खुलवाया दरवाजा : पुलिस को देख घबराई लड़की पहले वाले मकान के प्रथम तल (लाल घेरा) से कूद गई। लड़का आगे के तीन घर बाद के मकान के तीन मंजिले छत (सफेद घेरा) से कूद गया। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने परिचित से खुलवाया दरवाजा : पुलिस को देख घबराई लड़की पहले वाले मकान के प्रथम तल (लाल घेरा) से कूद गई। लड़का आगे के तीन घर बाद के मकान के तीन मंजिले छत (सफेद घेरा) से कूद गया।
  • शहर के नया टोला मुहल्ला में यूपी और लखीसराय पुलिस ने की छापेमारी

भास्कर न्यूज| लखीसराय लखीसराय थाना क्षेत्र के महिला विद्या मंदिर गली में एक मकान में रह रहे दो प्रेमी युगल में एक प्रेमी युगल ने छत से छलांग लगा दिया। छलांग लगाने के कारण प्रेमी युगल जख्मी हो गए। जख्मी प्रेमी युगल में प्रेमी सौरव कुमार गंभीर रूप से जख्मी हो गए, जबकि प्रेमिका को सिर में चोट लगी। दोनों को इलाज के लिए लखीसराय सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां प्रेमी सौरव की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टर ने इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया। लेकिन इलाज के लिए ले जाने के दौरान युवक की मौत रास्ते में ही हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजन के आने के इंतजार में शीतगृह में 72 घंटे के लिए सुरक्षित रख दिया है। जानकारी के अनुसार दो प्रेमी युगल फिरोजाबाद के हिमायुपुर थाना दक्षिण से फरार होकर पिछले 15 दिनों से लखीसराय थाना क्षेत्र के नया टोला मुहल्ले में किराए के एक मकान में रह रहे थे। इस मामले में हिमायुपुर थाना दक्षिण में दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गई थी। कांड के अनुसंधान और प्रेमी युगल को बरामद करने के लिए फिरोजाबाद पुलिस लखीसराय पहुंची थी। बुधवार की अहले सुबह पांच बजे यूपी पुलिस और लखीसराय पुलिस की संयुक्त टीम मोबाइल लोकेशन के आधार पर प्रेमी युगल के ठिकाने पर पहुंची थी। पुलिस ने दरवाजा खुलवाने के लिए यूपी से ही एक परिचित को लेकर आया था। दरवाजा खुलने के बाद पुलिस ने एक प्रेमी को पकड़ लिया। उसके पीछे ही आ रहे सौरव और उसकी प्रेमिका पुलिस को देखते ही छत की ओर भागे। प्रेमी सौरव तीसरी मंजिल पर पहुंच कर छलांग लगा दिया, जबकि प्रेमिका पहली मंजिल से कूद पड़ी। छत से कूदने के कारण सौरव बुरी तरह से जख्मी हो गया, जबकि युवती का सिर फट गया।

यूपी के हिमायुपुर थाना दक्षिण में दर्ज थी प्राथमिकी, दूसरा युवक ट्रांजिट रिमांड पर

2019 में भी लड़की लेकर फरार हुआ था सौरव पूछताछ के क्रम में बताया गया कि सौरव वर्ष 2019 में भी उस युवती को लेकर फरार हुआ था। इस मामले में पॉक्सो एक्ट तहत एफआईआर दर्ज हुआ था। एफआईआर दर्ज होने के बाद यूपी पुलिस ने सौरव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। जेल में आठ महीना रहने के बाद वह जमानत पर छूटा था। जमानत पर छूटने के बाद वह फिर से युवती को लेकर फरार हो गया। पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ कि युवती और युवक दोनों का घर आमने-सामने हैं और युवक के गांव में ही युवती का ननिहाल है। युवती के पिता जम्मू कश्मीर में सीआरपीएफ में सब इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत हैं।

एलईडी लाइट लगाने पूर्व में सौरव आ चुका था लखीसराय

पुलिस के पूछताछ में पकड़े एक नाबालिग प्रेमी ने पुलिस को बताया कि सौरव और वह एक ठेकेदार के साथ एलईडी लाइट लगाने के लिए लखीसराय आया था। इस दौरान वह एक सप्ताह तक लखीसराय में रहा था। लड़की को भगाने के बाद दोनों फिर से किराए का वाहन कर लखीसराय आ गए और किराए का मकान लेकर रहने लगे। बताया जाता है कि मकान मालिक दिल्ली में रहते हैं। प्रेमी युगल ने 4500 रुपए में किराए पर मकान को लिया था। दोनों ही प्रेमी युगल घर से कोचिंग जाने के दौरान एक साथ फरार हुए थे। उसके बाद अपने अन्य दोस्त प्रेमी युगल के साथ लखीसराय आ गए।

युवक और युवती की कराई मेडिकल जांच

हिरासत में लेने के बाद यूपी पुलिस ने दो युवती और एक युवक का मेडिकल जांच सदर अस्पताल में कराया। युवक को गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड पर लेने और युवती को न्यायालय में उपस्थापन कराने के लिए स्थानीय कोर्ट में अर्जी दिया। इसके बाद कोर्ट ने अर्जी को स्वीकार करते हुए युवक को ट्रांजिट रिमांड पर ले जाने और युवती को न्यायालय में उपस्थापन के लिए अनुमति दिया। वहीं एक अन्य प्रेमी युगल को पुलिस ने कब्जे में ले लिया। सौरव की मौत के मामले में प्रेमिका के फर्द बयान के आधार पर लखीसराय थाना में यूडी केस दर्ज किया गया है।
छत से कूदने के कारण हुई युवक की मौत

^प्रेम-प्रसंग में फरार होकर फिरोजाबाद से दो प्रेमी युगल के नया टोला मुहल्ले में रह रहा था। अनुसंधान के दौरान पहुंची यूपी पुलिस ने उसके ठिकाने पर छापेमारी की। पुलिस को देख एक प्रेमी युगल छत से छलांग लगा दिया। जिससे दोनों जख्मी हो गए। बेहतर इलाज के लिए ले जाने के दौरान युवक की मौत हो गई। इस मामले में यूडी केस दर्ज किया गया है। संजय कुमार सिंह, थानाध्यक्ष, लखीसराय

खबरें और भी हैं...