पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:जिले के खतरनाक घाटों पर दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी प्रतिनियुक्त

लखीसराय10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

छठ को लेकर जिला प्रशासन के स्तर से काफी एहतियात बरती जा रही है। जिले के खतरनाक और संवेदनशील घाटों पर दंडाधिकारियों और पुलिस पदाधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इन दंडाधिकारियों पर नजर रखने के लिए प्रखंड के वरीय पदाधिकारी को जिम्मेदारी दी गई है।
रामगढ़ चौक प्रखंड के औरे और गरसंडा गांव, लखीसराय प्रखंड के बभनगामा रेलवे पटरी के किनारे स्थित नदी और मनकट्‌ठा गांव रेलवे पटरी के किनारे, सूर्यगढ़ा के बेनीपुर और अभयपुर स्थित पीरीबाजार तालाब, चानन प्रखंड के बिछवे रेलवे गुमटी एवं मुशहरी टोला व बड़हिया प्रखंड में डुमरी हरोहर नदी घाट को खतरनाक और संवेदनशील मानते हुए दंडाधिकारी और पुलिस बलों की तैनाती की गई है। रामगढ़ चौक प्रखंड के वरीय प्रभार में जिला पंचायत राज पदाधिकारी राजीव, लखीसराय प्रखंड में एएसडीओ राकेश कुमार, सूर्यगढ़ा में डीएलओ परमानंद कुमार, चानन में जिला कल्याण पदाधिकारी ब्रजेश कुमार मौर्य व बड़हिया में कार्यपालक दंडाधिकारी राजीव मोहन सहाय को जिम्मेदारी दी गई है।
जिले के 55 अन्य जगहों पर भी दंडाधिकारियों की हुई प्रतिनियुक्ति
छठ पर विधि-व्यवस्था संधारण के लिए जिले के विभिन्न क्षेत्रों के 55 जगहों पर दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इन जगहों पर विशेष रूप से नजर रखी जाएगी। डीएम संजय सिंह एवं एसपी सुशील कुमार ने संयुक्त रूप से आदेश जारी कर सभी को अपने-अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर मौजूद रहने का निर्देश दिया है। ड्यूटी से गायब रहने वाले दंडधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। छठ पर विधि-व्यवस्था के संधारण के लिए 24 घंटे कंट्रोल रूम कार्यरत रहेगा। इसमें पदाधिकारी और पुलिस बल तैनात रहेंगे। घाटों पर सीओ के स्तर से कंट्रोल रूम की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें