पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कैंपस अलर्ट:मुंविशि संघ व विवि कर्मचारी महासंघ ने की इंटर में नामांकन तिथि बढ़ाने की मांग, लिखा पत्र

लखीसराय।मुंगेर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 4 से विवि परीक्षा समिति की इंटर में ऑफलाइन नामांकन को अधिसूचना जारी

मुंगेर विश्वविद्यालय शिक्षक संघ और बिहार राज्य विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय कर्मचारी महासंघ ने विश्वविद्यालय प्रशासन और बिहार के राज्यपाल सह कुलाधिपति को शुक्रवार को पत्र भेजकर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से चार अगस्त से लेकर नौ अगस्त के बीच इन्टर में ऑफलाइन नामांकन की अधिसूचना को फिलहाल स्थगित करते हुए तिथि बढ़ाने की मांग की है। शनिवार को मुंगेर विश्वविद्यालय शिक्षक संघ ने राज्यपाल को भी नामांकन की तिथि को बढ़ाने को लेकर पत्र भेजा है। शिक्षक संघ के महासचिव डाॅ. हरिश्चंद्र शाही ने बताया कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति, पटना द्वारा इंटरमीडिएट सत्र 2020-22 में 04 अगस्त से नामांकन प्रारंभ करने की अधिसूचना जारी की गई है। इसके साथ ही सभी कॉलेजों को समुचित व्यवस्था करते हुए नामांकन लेने का आदेश भी जारी किया गया है। डाॅ. हरिश्चंद्र ने बिहार में कोविड-19 महामारी की भयावह स्थिति को देखते हुए समिति के इस निर्णय को अव्यावहारिक बताया है। इतना ही नहीं, मुंगेर विवि से संबंधित जिलों में भी कोराेना को लेकर त्राहिमाम की स्थिति है। उन्होंने महामारी की असाध्य होती जा रही परिस्थिति में नामांकन हेतु विद्यार्थियों को कॉलेजों में बुलाना पूरी तरह से अव्यावहारिक है। जबकि विवि एवं कॉलेजों के कर्मी भी काफी संख्या में कोरोना की चपेट में आए हैं।

आवेदन की तिथि बढ़ते ही पहले दिन आए 532 आवेदन
मुंगेर| मुंगेर विवि में सत्र 2020-23 के स्नातक पार्ट-1 के सामान्य विषयों समेत वोकेशनल कोर्स में नामांकन की तिथि 31 जुलाई से बढ़ाकर 10 अगस्त की गई है। कोरोना को लेकर लॉकडाउन व बिहार में बाढ़ को देख दाखिले के लिए विवि प्रशासन ने आवेदन की तिथि बढ़ाई है। आवेदन तिथि बढ़ते ही शनिवार को पहले दिन 532 छात्र-छात्राओं ने ऑनलाइन आवेदन जमा किया व 744 ने शुल्क जमा किया। शनिवार तक 43560 छात्र-छात्राओं ने ऑनलाइन आवेदन किया। 39808 ने यूएमआईएस द्वारा ऑनलाइन आवेदन शुल्क भी जमा कर दिया। अब तक कला के विषयों में 38546 छात्र-छात्राओं ने ऑनलाइन आवेदन किया। 35480 छात्र-छात्राओं ने आवेदन शुल्क भी जमा कर दिया।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें