पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कवायद:न राहत पैकेट मिला न अनुदान की राशि, मंत्री बोलीं- फिर से जुड़ेगा नाम

लखीसराय13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मंगलवार को करारी पिपरिया में बाढ़ प्रभावित महिलाओं को आश्वासन देतीं प्रभारी मंत्री शीला कुमारी। - Dainik Bhaskar
मंगलवार को करारी पिपरिया में बाढ़ प्रभावित महिलाओं को आश्वासन देतीं प्रभारी मंत्री शीला कुमारी।
  • प्रभारी मंत्री ने जमुई और लखीसराय का किया दौरा, अधिकारियों संग बैठक कर जानी लोगों की समस्याएं
  • प्रभारी मंत्री बोलीं- जिसका नाम छूटा है उसे जोड़वाया जाएगा

मंगलवार को परिवहन सह जिले की प्रभारी मंत्री शीला कुमारी ने जिले के बाढ़ प्रभावित सूर्यगढ़ा और पिपरिया के गांवों का दौरा किया। जहां पिपरिया के करारी पिपरिया में बाढ़ प्रभावित महिलाओं ने मंत्री से कहा कि मैडम न तो बाढ़ के समय राहत पैकेट मिला और न ही बाढ़ के बाद अनुग्रह अनुदान की राशि के लिस्ट में नाम है। इस पर मंत्री शीला कुमारी ने उपस्थित लोगों को कहा कि जिनका-जिनका नाम छूटा हुआ है। उनके नामों को जोड़वाया जाएगा। प्रभारी मंत्री ने जिला अतिथि गृह में जिले के अधिकारियों के साथ बैठक कर बाढ़ के दौरान प्रभावित लोगों को उपलब्ध कराए गए सूखा राशन एवं अन्य प्रकार की सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली। मंत्री ने कहा कि कोई भी व्यक्ति छूटे नहीं, इसके लिए मुख्यमंत्री के निर्देश पर सभी प्रभारी मंत्री संबंधित जिलों का दौरा कर रहें हैं। क्षति का आकलन कर उसका भरपाई की जाएगी।

किसानों और लाभुकों को सहायता उपलब्ध कराई जाएगी: मंत्री
मंत्री के लखीसराय पहुंचने पर जदयू जिलाध्यक्ष रामानंद मंडल, जिप अध्यक्ष रामशंकर शर्मा उर्फ नूनू बाबू सहित अन्य नेताओं ने फूलमालाओं से स्वागत किया। जिले की प्रभारी मंत्री शीला कुमारी उर्फ शीला मंडल मंगलवार को पटना से लखीसराय पहुंचे। लखीसराय पहुंचने के बाद वे कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर सीधे बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में चली गई। मंत्री ने अफसरों के साथ मात्र औपचारिक बैठक किया। उन्होंने बताया कि बुधवार को जिले के पदाधिकारियों के साथ बैठक बाढ़ में क्षति हुए सड़क, जानमाल एवं फसल क्षति की समीक्षा की जाएगी। इस मामले में किसानों एवं लाभुकों को सहायता उपलब्ध कराया जाएगा।

नीरज कुमार बबलू का बयान उनकी अपनी राय: शीला कुमारी
पर्यटन मंत्री नीरज कुमार बबलू के द्वारा लोजपा नेता चिराग पासवान को एनडीए का हिस्सा कहे जाने के सवाल पर पर्यटन मंत्री शीला कुमारी ने कहा कि यह उनकी अपनी राय है। इस संबंध में किसी प्रकार की टीका टिप्पणी वे नहीं करना चाहती है। उन्होंने समस्तीपुर के सांसद पर हुए मुकदमा पर भी किसी प्रकार की टिप्पणी करने से पल्ला झाड़ लिया। मंत्री के कार्यक्रम जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, एसपी सुशील कुमार, डीडीसी निखिल धनराज, एसडीओ संजय कुमार, एएसडीओ राकेश कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...