गड़बड़ी / कोलकाता से नहीं मिली आईडी, नहीं हुई टिकट बुकिंग

No ID from Kolkata, no ticket booking
X
No ID from Kolkata, no ticket booking

  • एक जून से शुरू होने वाली ट्रेनों में सीट बुकिंग शुरू, सुपरवाजर बोले-तूफान के कारण तकनीकी खामी

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

लखीसराय. एक जून से शुरू होने वाली ट्रेनों में सीट की बुकिंग के लिए शुक्रवार से रेलवे बुकिंग काउंटर खुला। बुकिंग काउंटर 23 मार्च से मार्च से बंद था। 61 दिन बाद दानापुर डिविजन के चिह्नित स्टेशनों पर काउंटर खुला है। रेलवे के नये आदेश से लखीसराय सहित दानापुर डिविजन के 15 स्टेशनों पर बुकिंग काउंटर से टिकटों की बुकिंग शुरू हुई है।

कोलकाता स्थित पीआरएस से आईडी नहीं मिलने से पहले दिन कोई भी टिकटों की बुकिंग नहीं हो सकी। सूचना पर कई यात्री बुकिंग के लिए पहुंचे थे। फिर बुकिंग सुपरवाइजर ने बताया कि हाल के दिनों के बंगाल में उठे तूफान से तकनीकी गड़बड़ी आई है। इससे कोलकाता पीआरएस से आईडी नहीं मिल पाया है। बिना आईडी के टिकटों की बुकिंग संभव नहीं है। तब यात्री निराश होकर लौट गए। हालांकि पहले दिन के 11 बजे तक काउंटर नहीं खुला था।

काउंटर के बाहर काफी गंदगी थी। लोग काउंटर का शटर उठने का इंतजार करते रहे। काफी मशक्कत के बाद काउंटर का शटर उठाया गया। लखीसराय स्टेशन का बुकिंग काउंटर तो खुल गया, लेकिन किऊल स्टेशन के बुकिंग काउंटर को खोलने की इजाजत रेलवे ने नहीं दी है। दानापुर के सीनियर डीसीएम ने डिविजन के चुनिंदा स्टेशनों पर टिकट काउंटर खोलने का आदेश गुरुवार की देर रात जारी किया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना