पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:अब साहिबगंज-जमालपुर-किऊल मेमू का लखीसराय तक हाे सकता है विस्तार

लखीसराय7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • यात्रियों की मांग पर रेल अधिकारियों ने ईसीआर मुख्यालय हाजीपुर को भेजा प्रस्ताव

साहिबगंज-जमालपुर-किऊल के बीच चलने वाली 03423 एवं 03424 को लखीसराय तक विस्तार मिल सकता है। पब्लिक डिमांड पर किऊल के अधिकारियों ने ईसीआर मुख्यालय हाजीपुर का प्रस्ताव दिया है। जोन से अनुमति मिली तो लखीसराय से खुलने वाली यह पहली ट्रेन होगी। वर्तमान में लखीसराय से कोई भी ट्रेनें किसी भी रूट के लिए नहीं खुलती है। साहिबगंज-जमालपुर-किऊल मेमू रोजाना चलने वाली ट्रेन हैं। अप में यह ट्रेन दोपहर 1.25 बजे किऊल पहंुची है। 55 मिनट तक रूकने के बाद 2.20 मिनट पर जमालपुर-साहिबगंज के लिए रवाना होती है। किऊल से लखीसराय की दूरी महज 1 किलोमीटर है। इस ट्रेन के लखीसराय तक विस्तार करने से परिचालन में कहीं कोई परेशानी नहीं होगी। यात्रियों को काफी लाभ होगा। अभी इस ट्रेन से किऊल उतरने के बाद बड़ी संख्या में यात्री पैदल लखीसराय पहुंचते है। किऊल के टीआई विकास कुमार चौरसिया ने बताया कि प्रस्ताव हाजीपुर को दिया गया है।

लखीसराय स्टेशन पर बढ़ी है प्लेटफॉर्म की क्षमता
लखीसराय स्टेशन पर प्लेटफॉर्म की क्षमता बढ़ी है। पिछले साल हुए यार्ड रिमॉडलिंग के दौरान दो से बढ़कर चार किया गया है। दो नए प्लेटफाॅर्म का निर्माण कराया गया है। यदि मेमू को लखीसराय तक विस्तार मिलता है तो यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।

यात्रियों ने रेलवे से मेमू के विस्तार की रखी मांग, अब मुख्यालय से अनुमति का इंतजार
किऊल रेलवे अधिकारियों की मानें तो बड़ी संख्या में यात्रियों ने मेमू को किऊल के बजाए लखीसराय से खोले जाने की मांग की है। पब्लिक डिमांड को ईसीआर जोनल मुख्यालय हाजीपुर को अनुशंसा के साथ भेजी गई है। अनुमति मिलते ही किऊल- जमालपुर- साहिबगंज मेमू का विस्तार लखीसराय तक कर दिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser