पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

तैयारी:पहले दिन 56 केंद्रों पर 16 हजार छात्रों ने दी परीक्षा

लखीसराय8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इंटर सेंटअप परीक्षा में शामिल छात्र-छात्राएं। - Dainik Bhaskar
इंटर सेंटअप परीक्षा में शामिल छात्र-छात्राएं।
  • सेंटअप परीक्षा में शामिल नहीं होने पर वार्षिक परीक्षा में नहीं बैठने देने की थी घोषणा

इंटर सेंटअप परीक्षा में कोविड 19 के गाइड लाइन का पालन नहीं किया गया। बुधवार को जिले के 56 केन्द्रों पर सेंटअप की परीक्षा शुरू हुई। दो पालियों में संचालित परीक्षा में विभिन्न केन्द्रों पर 16 हजार से ज्यादा विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए। मुख्यालय के केआरके आदर्श प्लस टू स्कूल में 252 में सभी छात्र छात्राएं परीक्षा में शामिल हुए। ज्यादातर विद्यार्थी बिना मास्क के परीक्षा में शामिल हुए। हालांकि एक बंेच पर दो विद्यार्थियों को बैठाया गया था। ज्यादातर केन्द्रों पर सोशल डिस्टेसिंग का भी पालन नहीं किया गया।

स्कूलों में विद्यार्थियों की भीड़ के आगे सोशल डिस्टेसिंग का पालन संभव नहीं हो सका। बोर्ड की सेंटअप परीक्षा में अनुपस्थित विद्यार्थी 2021 में आयोजित इंटर वार्षिक परीक्षा में शामिल नहीं होने देने की घोषणा पर ज्यादातर विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए। ज्यादातर केन्द्रों पर 100 प्रतिशत तक विद्यार्थियों की उपस्थिति रही।

मैट्रिक सेंटअप परीक्षा 10 से 13 नवंबर तक
बिहार बोर्ड ने 2021 की वार्षिक मैट्रिक परीक्षा में शामिल होने वाले छज्ञत्र छात्राआंे के लिए सेंटअप परीक्षा के कार्यक्रमों की घोषणा कीर दी है। परीक्षा 10 से 13 तक आयोजित की जाएगी। प्रैक्टिकल परीक्षा 17 एवं 18 नवंबर तक विद्यालय स्तर पर होगी। रिजल्ट निर्धारित फॉर्मेट में साॅफ्ट एवं हार्ड कॉपी में 25 नवंबर तक डीईओ कार्यालय में जमा करना होगा।

12 नवंबर तक रिजल्ट की कॉपी होगी जमा
इंटर सेंटअप परीक्षा का रिजल्ट 12 नवंबर तक डीईओ कार्यालय में जमा करना होगा। बोर्ड ने स्कूल प्रबंधन को सुविधानुसार 5 नवंबर तक सेंटअप परीक्षा आयोजित करने को कहा है। बोर्ड के निर्देश के बावजूद भी स्कूल प्रबंधन द्वारा कोरोना से बचाव के लिए राज्य सरकार के दिशा निर्देशों का पालन नहीं किया गया।

खबरें और भी हैं...