प्रदर्शन / पेट्रोल व डीजल की कीमतों में वृद्धि के विरोध में पीएम का पुतला जलाया

पेट्रेालियम पदार्थों की कीमत वृद्धि के विरोध में लोहिया चौक पर प्रधानमंत्री का पुतला दहन करते कांग्रेस कार्यकर्ता। पेट्रेालियम पदार्थों की कीमत वृद्धि के विरोध में लोहिया चौक पर प्रधानमंत्री का पुतला दहन करते कांग्रेस कार्यकर्ता।
X
पेट्रेालियम पदार्थों की कीमत वृद्धि के विरोध में लोहिया चौक पर प्रधानमंत्री का पुतला दहन करते कांग्रेस कार्यकर्ता।पेट्रेालियम पदार्थों की कीमत वृद्धि के विरोध में लोहिया चौक पर प्रधानमंत्री का पुतला दहन करते कांग्रेस कार्यकर्ता।

  • कांग्रेस कार्यालय पर धरना देकर राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 04:00 AM IST

बड़हिया. पेट्रोल व डीजल के दामों पर लगातार हो रही बढ़ोतरी से कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इसके विरोध में सोमवार को बड़हिया बाजार स्थित लोहिया चौक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन कर आक्रोश प्रकट किया। बढ़े हुए कीमत को अविलंव वापस लेने नहीं उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है। कार्यक्रम का नेतृत्व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अमरेश कुमार अनीश ने किया। 
     प्रदर्शन के बाद कांग्रेस नेताओं ने बड़हिया बीडीओ को चार सूत्री मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। लोहिया चौक पर  कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। दो पहिया वाहन को बैलगाड़ी पर लादकर एवं केंद्र सरकार के विरोध में हाथ में नारा लिखा तख्ती ले कर प्रदर्शन किया। कांग्रेस नेता अमरेश कुमार अनीश ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोलियम पदार्थ के दाम वर्तमान में निम्न स्तर पर हैं। बावजूद केंद्र की भाजपा सरकार लगातार पेट्रोल व डीजल के दामों में वृद्धि कर देश की जनता पर महंगाई थोप रही है। पेट्रोलियम पदार्थों के दाम बढ़ने से हर क्षेत्र में महंगाई बढ़ रही है। राज्य सरकार द्वारा बसों का किराया भी दोगुना कर दिया गया है। एक तरफ जनता कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन के कारण आर्थिक संकट से जूझ रही है, वहीं दूसरी तरफ सरकार राहत देने के बजाए पेट्रोलियम पदार्थ में वृद्धि कर जनता का उत्पीड़न कर रही है। प्रदर्शन करने वालों में कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष चुनचुन कुमार सिंह, गौरी शंकर सिंह, कुंदन कुमार, विजय प्रसाद सिंह, मिथुन कुमार, कन्हैया कुमार, विमल कुमार सिंह, राकेश कुमार, सत्यम कुमार मौजूद थे।
बढ़ी कीमतें तत्काल वापस लेने की मांग
लखीसराय चितरंजन रोड स्थित कांग्रेस कार्यालय में पेट्रोल व डीजल के कीमतों में बेतहाशा वृद्धि के विरोध में धरना दिया गया एवं राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया गया। जिसमें भाजपा सरकार द्वारा पेट्रोलियम पदार्थ के कीमतों में की गई बेतहासा बढोतरी की निंदा की गई। राष्ट्रपति से मांग की गई कि 05 मार्च 2020 के बाद पेट्रोल व डीजल की कीमतो एवं उत्पाद शुल्क में बढोतरी को तत्काल वापस लिए जाने का केंद्र सरकार को निर्देश देने को कहा गया। धरना कार्यक्रम में जिला उपाध्यक्ष अरविंद कुमार, अर्जुन सिंह, कांग्रेस नेता रामाकांत शर्मा प्रेमी, जगदीश कुमार, युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष प्रभात कुमार, अजय कुमार, अमरेश कुमार अनीस, राकेश कुमार, सुविंद कुमार शर्मा, रोहित कुमार आदि कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना