पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कुश्ती प्रतियोगिता:भागलपुर की प्रियंका कुमारी व खगड़िया के अर्जुन पासवान बने कुश्ती के बिहार चैंपियन

लखीसराय3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कुश्ती प्रतियोगिता में पायल पहलवान को पटखनी देतीं प्रियंका। - Dainik Bhaskar
कुश्ती प्रतियोगिता में पायल पहलवान को पटखनी देतीं प्रियंका।
  • पुरस्कार वितरण को पहुंचे पूर्व सांसद पप्पू यादव व्यवस्था से नाखुश होकर लाैटे
  • फर्स्ट रनर अप लखीसराय के पवन, सेकेंड रनर अप रहे पटना के सचिन कुमार

लखीसराय के केआरके हाई स्कूल खेल मैदान में चल रहे दो दिवसीय राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता मेें महिला वर्ग से झारखंड की प्रियंका और पुरुष वर्ग में खगड़िया के अर्जुन पासवान चैम्पियन बने। दो दिवसीय प्रतियोगिता के दूसरे दिन बिहार और देश के दूसरे राज्यों से आए पुरुष एवं महिला पहलवानों ने अपने-अपने दाव से प्रतिद्वंदियों को पछाड़ दिया। बनारस, दिल्ली हरियाणा एवं झारखंड के पहलवानों ने अपनी ताकत का जलवा दिखाया। लखीसराय में पहली बार हुई राज्यस्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में दर्शकों की भारी भीड़ उमड़ी। कार्यक्रम में पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के द्वारा विजेता पहलवानों को पुरस्कार दिया जाना था, लेकिन प्रतियोगिता स्थल अव्यवस्था से क्षुब्ध जनअधिकार पार्टी के सुप्रीमो पप्पू यादव पुरस्कार का वितरण करने को तैयार नहीं हुए और वापस लौट गए। बिहार चैम्पियन खगड़िया के अर्जुन पासवान को आयोजन समिति की ओर से एक दुधारू भैंस पुरस्कार के रूप मंे दिया गया। फर्स्ट रनर लखीसराय के पवन कुमार को एलईडी टीवी एवं सेकेंड रनर पटना के सचिन कुमार को फ्रीज दिया गया। शनिवार को दूसरे दिन 17 जोड़ी पुरुष एवं तीन जाेड़ी महिला पहलवानों ने अखाड़े में अपनी ताकत दिखाई।

प्रियंका कुमारी ने पायल को दी पटखनी
भागलपुर की प्रियंका ने बाढ़ (पटना) की पायल को फाइनल मुकाबले में पछाड़ प्रतियोगिता की चैम्पियन बनी। इसी वर्ग में पटना की धनवंती थर्ड रनर रही। आयोजित समिति की ओर से चैम्यियन को 3100 रुपए, फर्स्ट रनर बाढ़ की पायल को 2100 और थर्ड रनर बाढ़ की ही धनवंती को 1100 रुपये के पुरस्कार के साथ मोमेंटो एवं मेडल दिया गया। दंगल प्रतियोगिता के दूसरे दिन खगड़िया के अर्जुन ने गया के अशोक को मात देकर बिहार चैम्पियन में अपना नाम दर्ज कराया। लखीसराय के पवन ने पंडारक के राजकुमार को हराकर फर्स्ट रनर बने। बाढ़ के सचिन ने पटना के सुधांशु को हराकर थर्ड रनर के रूप में रहे।

राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में कुश्ती लड़ते पहलवान।
राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में कुश्ती लड़ते पहलवान।

राजन ने हरियाणा के तरूण को हराया
झारखंड के राजन सिंह ने अपनी कला का परिचाय देते हुए हरियाणा के तरूण सिंह को पटखनी दी। राजन सिंह को नेशनल अवार्ड के रूप में आयोजन समिति द्वारा दुधारू भैंस पुरस्कार के तौर पर दिया गया। प्रतियोगिता के देश के अन्य राज्य के पहलवानों ने भी अपने दम दिखाए। रैफरी के रूप में नारद यादव, धीरज चौहान, सुवोध कुमार, एवं रामानुज पहलवान स्कोरर के रूप मंे कुलभूषण और कॉमेंटेटर के रूप में मनोज मेहता थे। जिला कुश्ती संध के अध्यक्ष विवेक यादव, पहलवान चंद्रभान एवं आयोजन समिति से जुड़े लोग कार्यक्रम में मौजूद रहे। बिहार के नामी पहलवान, विवेका पहलवान एवं दुलारचंद्र यादव भी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें