पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

खुलासा:प्रापर्टी डीलर गौतम साव हत्याकांड का शूटर गिरफ्तार, हथियार व बाइक बरामद

लखीसराय12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रामगढ़ थाना चौक के झुलौना गांव के पास प्रापर्टी डीलर की हुई थी हत्या
  • 2.30 लाख में हुआ था सौदा, बबलू और मन्नू को दिए थे 65-65 हजार एडवांस

रामगढ़ चौक थाना क्षेत्र के झुलौना गांव के पास चितरंजन रोड निवासी प्रॉपर्टी डीलर गौतम प्रसाद साव की हत्या में शामिल मुख्य शूटर को पुलिस ने मुंगेर के शामपुर थाना क्षेत्र के लोहची नाकी से गिरफ्तार किया है। अपराधी नाकी लोहची निवासी निरंजन कुमार मंडल का पुत्र बबलू कुमार सिंह उर्फ बबलू मंडल है।

उसकी निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त डिस्कवर बाइक, कट्‌टा और एक गोली बरामद किया है। पूछताछ में उसने संलिप्तता स्वीकारी है। बुधवार को कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसडीपीओ रंजन कुमार ने बताया कि तकनीकी अनुसंधान के क्रम में बबलू मंडल का सुराग मिला था।

गिरफ्तार बबलू मंडल ने बताया कि घटना के एक दिन पहले जमालपुर निवासी अभिमन्यु कुमार उर्फ मन्नू और लखीसराय चितरंजन रोड निवासी अमित कुमार बाइक से उसके घर आकर फोन कर बुलाया। वे सभी लखीसराय आ गए। सुबह बाइक पर सवार होकर तीनों गौतम साव का पीछा करते हुए निकले और केआरके स्कूल के पास अमित ने गौतम साव की पहचान कराई।

अमित ने कहा कि पीछे वाला को नहीं मारना नहीं तो जात-पात हो जाएगा। पहचान के बाद अमित एसपी ऑफिस के पास उतर गया। इसके बाद दाेनों अपराधियों ने घटना को अंजाम देकर जमुई के रास्ते घर चला गया। 2 लाख 30 हजार रुपए में सौदा हुआ था। जिसमें बबलू और मन्नू को 65-65 हजार रुपए का एडवांस दिया गया था।

अपराधी को हायर कर कराई जा रही हत्या
एक साल में तीन प्रॉपर्टी डीलर की हत्या हुई है। तीनों में सुपारी किलर को दूसरे जगह से हायर किया गया है, ताकि सुराग ढ़ूंढ़ने में पुलिस को मुश्किल हो। 02 सितम्बर 2019 को प्राॅपर्टी डीलर अमरजीत सक्सेना उर्फ पप्पू मेहता की हत्या में अपराधी पंडारक से आया था।11 मार्च को विद्यापीठ निवासी अरूण सिंह की हत्या में भी अपराधी शिवनार और बाढ़ से हायर किया गया। 25 अगस्त को गौतम साव की हत्या में शामिल शूटर को मुंगेर से हायर किया गया।

बबलू मंडल का पूर्व से आपराधिक इतिहास
पुलिस की गिरफ्त में आया बबलू मंडल उर्फ बबलू कुमार सिंह का पूर्व से ही आपराधिक इतिहास रहा है। उसने लगभग आधा दर्जन से अधिक हत्या की घटनाओं को अंजाम दिया है। जिसमें एक सैप जवान भी शामिल थे। एसडीपीओ ने कहा कि बबलू के विरूद्ध रेल थाना जमालपुर, खड़गपुर थाना एवं शामपुर थाना में हत्या का मामला दर्ज है।

इन तीनों घटनाओं में दो घटना वर्ष 2015 एवं एक वर्ष 2012 का है। इसके अलावा अन्य थानों में भी मामला दर्ज है। बबलू मंडल नाकी पंचायत के पूर्व मुखिया पप्पू मंडल का भतीजा है। बताया जाता है कि खड़गपुर के एक तत्कालीन एसडीपीओ का उसके घर आना जाना रहता था। वहीं उसकी कई अन्य बड़े लोगों के साथ भी अच्छी उठ बैठ थी।

पदाधिकारी होंगे पुरस्कृत
टीम में एसडीपीओ रंजन कुमार, लखीसराय थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह, रामगढ़ चौक थानाध्यक्ष धिरेन्द्र कुमार पाठक, कवैया थानाध्यक्ष राजीव कुमार, मेदनीचौकी थानाध्यक्ष रूबीकांत कच्छप, व एसआई टीपू सुल्तान और डीआईआे शाखा के पदाधिकारी और कर्मी शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें