पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:योजना के अभिलेख में गड़बड़ी पर भड़के

रामगढ़ चौक4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रामगढ़ चौक प्रखंड मुख्यालय में डीएम ने कहा-दो दिन में करें अप टू डेट नहीं तो कार्रवाई

प्रखंड मुख्यालय का जिला पदाधिकारी संजय कुमार सिंह, एएसडीएम इबरार आलम, जिला अल्पसंख्यक पदाधिकारी शशि भूषण तिवारी, जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी ब्रजेश विकल ने औचक निरीक्षण किया।

उपस्थिति पंजी से लेकर सभी योजनाओं की योजना पंजी के साथ मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना में प्रखंड के आठ पंचायतों में नल जल, गली नाली पक्कीकरण के कार्य के फाइल की जांच की। जिसमें योजना के कागजात अप टू डेट नहीं मिले। इस पर जिलाधिकारी ने प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी निरंजन कुमार को दो दिनों में अपडेट करने अन्यथा कार्रवाई करने की बात कही। डीएम ने डेढ़ घंटे तक प्रखंड पंचायत कार्यालय से लेखा संधारण संबंधी कागजात देखा।

वहां उपस्थित प्रखंड कार्यपालक सहायक संतोष कुमार सिन्हा, लेखापाल कुमारी अर्चिता रानी को रामगढ़ चौक प्रखंड अंतर्गत सात निश्चय योजना के तहत नल जल, नाली गली पक्कीकरण योजना में किए कार्य के अभिलेख को 2 दिनों में अपडेट कर जिला कार्यालय भेजने का निर्देश दिया। बीडीओ सुरेंद्र प्रसाद, अंचलाधिकारी अमर कुमार शर्मा, थानाध्यक्ष धीरेंद्र कुमार पाठक, प्रखंड कल्याण पदाधिकारी विकास पांडे उपस्थित थे। डीएम ने बताया कि सात निश्चय योजना में अभिलेख व भौतिक सत्यापन में अनियमितता मिलने पर संबंधित सभी कर्मी पर कार्रवाई होगी

पंचायत बिल्लो के दूरडीह ग्राम स्थित वार्ड संख्या 14 में पीएचईडी विभाग के जल मीनार से पानी प्रखंड मुख्यालय तक पहुंचता था। लेकिन पानी नहीं मिलने के कारण ग्रामीणों की शिकायत पर बुधवार को डीएम संजय कुमार सिंह नेदुरडीह ग्राम स्थित जलमीनार का निरीक्षण किया। क्षेत्र में लगभग 50 घरों में पानी नहीं आ रहा है।

पीएचईडी के कनीय अभियंता को निर्देश दिया कि एक सप्ताह में सभी पोषक क्षेत्रों में हर घर में नल जल की व्यवस्था एवं हर घर तक पानी पहुंचाएं। वही गांव भ्रमण के क्रम में घर के बाहर बिना खुले नल से पानी गिरते देखकर डीएम भड़क गए। कहा कि जिसके घर के सामने लगे खुले नल से पानी बर्बाद होता है उनको चिन्हित करें। पानी की बर्बाद करने पर एफआईआर होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser