पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हत्या या आत्महत्या:फंदे से झूलता लेकिन बेड पर लटका मिला पूर्व वार्ड पार्षद का शव, कुर्सी पर टिके थे हाथ

लखीसराय3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महिला की गोद में बेहोश पड़ी मृतक वार्ड पार्षद की पत्नी।
  • वार्ड 27 के पार्षद पति सह पूर्व पार्षद बालकृष्ण वर्मा की संदिग्ध स्थिति में मौत
  • बरामद सुसाइड नोट में जमीन व आपसी विवाद में आत्महत्या का दबाव बनाने की बात, परिजन ने हत्या का दर्ज कराया मामला

शहर के पसिया गली निवासी वार्ड संख्या 27 के वार्ड पार्षद पति सह पूर्व वार्ड पार्षद बालकृष्ण वर्मा का शव कमरे में पंखा से झूलता लेकिन बेड पर लटका पाया गया। घटनास्थल से पुलिस को मिले सुसाइड नोट में जमीन और आपसी विवाद के कारण कई लोगों द्वारा आत्महत्या का दबाव बनाने का आरोप लगाया है। जानकारी के बाद एसडीपीओ रंजन कुमार, कवैया थानाध्यक्ष राजीव कुमार ने जांच शुरू की। शव को फंदे से उतार पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा। एफएसएल टीम ने भी घटनास्थल से नमूना लेकर जांच के लिए भेजा। जानकारी के बाद काफी भीड़ जमा हो गई। मृतक के परिजनों ने जमीन विवाद में हत्याकर फांसी पर लटकाने का अारोप लगाया। हालांकि एसडीपीओ रंजन कुमार ने बताया कि बारिकी से जांच हो रही है। कमरे के बाहर मिले गमछा को अपराधियों का बताया जा रहा है। मृतक पूर्व वार्ड पार्षद बालकृष्ण वर्मा के भाई परमानंद वर्मा के बयान पर सुसाइड नोट में दर्ज नाम के अलावा गोपी कुमार सहित डेढ़ दर्जन नामजद और अज्ञात पर मुकदमा दर्ज हुआ है। मृतक की मां विमला देवी ने बताया कि सुबह नाती मामा को उठाने गया तो फंदे से लटका देखा। रात नौ बजे घर आया तो कपड़ा फटा था। मारपीट के संबंध में पूछा तो वह टालकर अपने कमरे में चला गया। रात में आने पर बगल की दीवार पर चाबी टांगी थी लेकिन सुबह चाबी किचन में मिली।

परिजनों के सूचना देने और पुलिस के आने के पहले सुबह 7.36 बजे ली गई तस्वीर, जिसमें बिछावन पर पूर्व वार्ड पार्षद के मुड़े हुए पैर और कुर्सी पर टिका हाथ दिख रहा है।
परिजनों के सूचना देने और पुलिस के आने के पहले सुबह 7.36 बजे ली गई तस्वीर, जिसमें बिछावन पर पूर्व वार्ड पार्षद के मुड़े हुए पैर और कुर्सी पर टिका हाथ दिख रहा है।

सुसाइड नोट में कहा-दबाव के कारण कर रहा हूं आत्महत्या
पूर्व वार्ड पार्षद बालकृष्ण वर्मा ने अपनी वर्तमान वार्ड पार्षद पत्नी शीला वर्मा के लेटर पैड पर सुसाइड नोट में लिखा है कि मैं बालकृष्ण वर्मा पिता-स्व. बच्चू प्रसाद पसिया गली, पूर्व वार्ड पार्षद वार्ड-27 में अरविंद साव पिता-स्व. हजारी साव, लोकनाथ साव, संजीत मंडल, जयशंकर प्रसाद सुरेन्द्र कुमार-पिता जयशंकर प्रसाद एवं उसका भाई, गेंडा एवं अन्य के दबाव में आकर आत्महत्या कर रहा हूं। मैं कोर्ट में बंटवारा सूट एवं एसडीओ कोर्ट में 144 एवं डीसीएलआर में भी केस दर्ज किया हूं।

एक्सपर्ट व्यू / फांसी के फंदा पर लटकने के कारण पूरे शरीर का वजन रस्सी और गर्दन पर आ जाता है। इस कारण गर्दन के दूसरे नंबर की हड्‌डी टूट जाती है। जिसे एटलस कहा जाता है। इसके अलावा जीभ बाहर की ओर निकल जाती है। इसके साथ ही यूरिन और सीमेन भी डिस्चार्ज हो जाता है। बॉडी से इंटरनल ब्लीडिंग भी होती है। हालांकि, इस केस में मृतक की जीभ बाहर नहीं निकली हुई है। लेकिन सीमेन डिस्चार्ज है। गले की हड्‌डी भी टूटी हुई है। आत्महत्या किया या हत्या की गई यह जांच का विषय है। डा. अजीत कुमार

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें