हादसा:कोचिंग से पढ़कर लौट रही छात्रा को ट्रैक्टर ने मारी टक्कर, माैत, 4 घंटे सड़क किया जाम

लखीसराय8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छात्रा की मौत के बाद सड़क जाम करते ग्रामीण और लोगों को समझाते पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
छात्रा की मौत के बाद सड़क जाम करते ग्रामीण और लोगों को समझाते पदाधिकारी।
  • चालक सहित ट्रैक्टर जब्त, ग्रामीणों ने चालक को पीटा, एक अन्य छात्रा भी जख्मी
  • लखीसराय-पतनेर रोड में जोगमेला गांव के पास हुई सड़क दुघर्टना

लखीसराय-पतनेर रोड में जोगमेला गांव में सोमवार दोपहर कोचिंग से पढ़कर लौट रही छात्रा को गिट्‌टी लदे ट्रैक्टर ने सामने से टक्कर मार दिया। इससे स्कूली छात्रा की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि एक बच्ची जख्मी हो गई। इससे गुस्साए ग्रामीणों ने लगभग चार घंटे तक लखीसराय पतनेर रोड को जाम कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। आक्रोशित ग्रामीण पीड़ित परिवार को मुआवजा और स्पीड बेकर बनवाने की मांग कर रहे थे। ग्रामीणों ने दुर्घटनाग्रस्त ट्रैक्टर को पकड़ चालक की भी जमकर धुनाई कर दी। पुलिस को भी ग्रामीणों का आक्रोश का सामना करना पड़ा। जामस्थल पर लखीसराय बीडीओ नीरज कुमार रंजन, पुलिस इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी ग्रामीणों को समझाकर सड़क जाम हटवाया और शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा। ग्रामीणों ने बताया कि रामचंद्र केवट की पुत्री सुमन कुमारी उर्फ कारी साेमवार को कोचिंग से पढ़कर सायकिल से अपने घर जोगमेला लौट रही थी। झिंझरिया पुल पार करने के बाद तेज रफ्तार से आ रही गिट्‌टी लदी ट्रैक्टर से टक्कर मार दिया। टक्कर के कारण छात्रा गिर गई और घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई, जबकि एक अन्य छात्रा मनीता कुमारी जख्मी हो गई। घटना के बाद ग्रामीणों ने ट्रैक्टर और उसके चालक को पकड़ लिया और उसकी धुनाई कर दी। ट्रैक्टर चालक संसार पोखर मुहल्ला का बताया जाता है,जबकि ट्रैक्टर मालिक पंजाबी मुहल्ला का बताया जाता है। मृतक सुमन कुमारी के पिता रामचंद्र केवट के बयान पर ट्रैक्टर के चालक और मालिक पर प्राथमिकी दर्ज किया गया है। पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त ट्रैक्टर और उसके चालक को अपने कब्जे में ले लिया है। सोमवार को ट्रैक्टर चालक को जेल भेजा जाएगा।

मुआवजा के आश्वासन के बाद टूटा जाम
सड़क दुर्घटना में स्कूली छात्रा सुमन कुमारी की मौत के बाद परिजन और ग्रामीण पीड़ित परिवार को पर्याप्त मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। बीडीओ नीरज कुमार रंजन ने पारिवारिक लाभ योजना के तहत 20 हजार रुपए नकद एवं कबीर अंत्येष्ठि योजना के तहत तीन हजार रुपए दिया। वहीं आपदा राहत कोष से चार लाख रुपए का मुआवजा देने के लिए सरकारी नियमानुसार कार्य करने का आश्वासन दिया। मौके पर एसआई देव कुमार, कपिलदेव, प्रशिक्षु एसआई प्रीति कुमारी, कवैया थाना के पुलिस पदाधिकारी और जवान मौजूद थे।

की जा रही है कार्रवाई
झिंझरिया पुल के पास ट्रैक्टर की टक्कर में स्कूली छात्रा की मौत हो गई। ट्रैक्टर और उसके चालक को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। पारिवारिक लाभ योजना के तहत राशि दी गई है। आपदा के तहत मुआवजा दिलाने के लिए कार्रवाई की जा रही है। मृतक के पिता के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।
संजय कुमार सिंह, एसएचओ, लखीसराय

चार घंटे तक सड़क जाम से परेशान रहे लोग
आक्रोशित नागरिकों के सड़क जाम करने के कारण राहगीरों को काफी परेशानी हुई। पैदल और दोपहिया वाहन वाले राहगीर रेलवे ट्रैक के किनारे से आवागमन करने के लिए मजबूर थे। चार पहिया और दोपहिया वाहनों के परिचालन रोकने के लिए ग्रामीणों ने रेलवे का स्लीपर और बांस-बल्ली घेर कर सड़क को अवरूद्ध कर दिया था। इससे शहर के सैकड़ों लोगाें को काफी परेशानी हुई। विदित हो कि मृतक छात्रा सुमन कुमारी मिलनसार स्वभाव की थी। परिवार में माता और पिता के बहरा रहने के कारण दाेनों का देखभाल सुमन ही करती थी।

खबरें और भी हैं...