पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हेल्थ:कल से 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन

लखीसरायएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक ने डीएम और सीएस को पत्र जारी कर दिया निर्देश
  • सदर अस्पताल सहित सभी सेशन साइट पर लाभुकों को लगेगा कोरोना का मंगल टीका

सदर अस्पताल सहित जिले के सभी सेशन साइट पर 1 अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित करने के लिए कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। सदर अस्पताल लखीसराय सहित जिले के सभी अस्पताल और सामुदायिक, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर गुरुवार से 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी योग्य लाभुकों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। इस संबंध में राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने सभी जिलों के जिलाधिकारी और सिविल सर्जन को पत्र जारी कर निर्देश जारी किया है।

गंभीर बीमारी से ग्रस्ति लोगों को लगेगा टीका
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. अशोक कुमार भारती ने बताया कि कोविड 19 वैश्विक महामारी से बचाव के लिए 1 मार्च से राज्य के आम नागरिक जिनकी उम्र 1 जनवरी 2021 को 60 वर्ष पूर्ण हो रही है या उससे अधिक हो तथा 45 से 59 वर्ष आयु वर्ग के वैसे नागरिक जो गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं का कोविड वैक्सीनेशन किया जा रहा है। राज्य स्वास्थ्य समिति द्वारा जारी किए गए निर्देश के अनुसार एक अप्रैल से सदर अस्पताल लखीसराय सहित जिले भर के सभी सत्र स्थल (सेशन साइट) पर 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी योग्य लाभुकों का कोरोना वैक्सीनेशन किया जाना है। उन्होंने बताया कि जिले के सभी प्रखंडों में सभी स्थानीय जनप्रतिनिधियों को अपने क्षेत्र में 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी योग्य लाभर्थियों को प्रेरित कर कोरोना टीकाकरण के लिए सेशन साइट पर लाने की अपील की गई है।

लाभुकों को अपने साथ लाना होगा आधार कार्ड

उन्होंने बताया 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को वैक्सीनेशन के लिए अपने साथ आधार कार्ड सहित अन्य पहचान प्रमाण पत्र लाना है ताकि कोविन 2.0 पर डाटा सत्यापन (वेरिफिकेशन) के दौरान कोई परेशानी न हो।

1 मार्च से 60 साल से अधिक के लोगाें को लगाया जा रहा वैक्सीन
जनप्रतिनिधियों को लोगों को जागरूक कर वैक्सीनेशन सेंटर पर लाने का जिम्मा
राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक ने डीएम व सीएस को भेजा पत्र

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें