पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दबंगई:स्कूल में चापाकल की मांग को ले पानी की टंकी तोड़ी, धमकी भरा पोस्टर चिपकाया

रामगढ़ चौक13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विद्यालय में साल 2020 में क्वारेंटाइन सेंटर निर्माण के बाद पीएचईडी ने लगवाया था सबमर्सिबल पंप
  • पहले भी उचक्कों ने स्कूल की दीवार और शौचालय की सीट को पहुंचाया था नुकसान

प्रखंड के इमामनगर सुरारी के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बड़हारा में शनिवार की रात उचक्कों को ने स्कूल में लगी पानी की टंकी को तोड़ दिया। इसके साथ ही विद्यालय की दीवार पर धमकी भरा पोस्टर पर चस्पा दिया। इसमें उचक्कों ने स्कूल में सबमर्सिबल पंप की जगह फिर से चापाकल लगाने की बात की है। दरअसल, उत्क्रमित मध्य विद्यालय बड़हारा में पिछले साल क्वारेंटाइन सेंटर बनाया गया था। जहां प्रवासियों की सुविधा के लिए चापाकल को हटा कर पीएचईडी विभाग ने सबमर्सिबल पंप लगाया था। बताया जाता है कि स्कूल में लगे चापाकल से आसपास के खेतों में काम करने वाले मजदूर और राहगीर अपनी प्यास बुझाया करते थे। लेकिन जबसे विद्यालय में सबमर्सिबल लगा तब से उन्हें पानी की समस्या हुआ और इस बार लॉकडाउन होने की वजह से स्कूल बंद हो गया। इस कारण सड़क किनारे लगे नल से भी पानी आना बंद हो गया। इससे गुस्साए शरारती तत्वों ने शनिवार को स्कूल में घुसकर सामन को क्षति पहुंचाया।

पहले स्कूल में था बड़ा चापाकल
इसके पूर्व शौचालय में लगे सीट को भी क्षति पहुंचाई गई थी एवं कई शौचालय के सीट उखाड़कर के भी ले गए थे। पिछले वर्ष कोविड-19 को लेकर विद्यालय में क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाया गया था। जिसको लेकर नए शौचालय का निर्माण कराया गया था। उन सभी शौचालय के सीट को उखाड़ लिया गया एवं दीवार भी ध्वस्त कर दिया। ग्रामीण नागेश्वर राजा, इंद्र देव यादव, संजय यादव, कांग्रेस पार्टी के प्रखंड उपाध्यक्ष अरुण मालाकार, उमेश मांझी, विकास मित्र संजय चौधरी, भरोसी पंडित, कृष्णा साहब, शिक्षक पवन रजक, टोला शिक्षा सेवक संजीत कुमार आदि दर्जनों लोगों ने बताया कि विद्यालय प्रांगण में पूर्व से बड़ा चापाकल लगा हुआ था।

हेडमास्टर ने पुलिस से की मामले की शिकायत
विद्यालय में लगी पानी टंकी को गिराकर तोड़न और पोस्टर चिपकाने के संबंध में उत्क्रमित मध्य विद्यालय बड़हारा के प्रधानाध्यापक राजेंद्र यादव ने बताया कि पूर्व में भी असामाजिक तत्वों ने विद्यालय की संपत्ति को क्षति पहुंचाई गई थी। शनिवार को रात भी एक बार फिर से बदमाशों ने स्कूल में लगी सबमर्सिबल पानी टंकी एवं नल जल की व्यवस्था को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया है। उन्होंने बताया कि इसको लेेकर पुलिस से शिकायत की गई। हेडमास्टर ने कहा कि बदमाशों ने चापाकल चालू करने नहीं करने पर जेल भेजने की धमकी दी है।

खबरें और भी हैं...