पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गिरफ्तारी:मोबाइल टावर को जलाने का आरोपी नक्सली मृत्युंजय कुमार पंडित गिरफ्तार

लक्ष्मीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कमांडर पिंटू राणा के नेतृत्व में नक्सलियों ने घटना को दिया था अंजाम

स्थानीय पुलिस ने थानाध्यक्ष मृत्युंजय कुमार पंडित के नेतृत्व में थाना क्षेत्र के आनंदपुर गांव से एक नक्सली को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। गिरफ्तार नक्सली की पहचान हुरो राणा के पुत्र योगेन्द्र राणा ऊर्फ योगेन्द्र मिस्त्री के रूप में की गई। गिरफ्तार नक्सली वर्ष 2017 में नक्सली एरिया कमांडर पिंटू राणा के नेतृत्व में आनंदपुर गांव स्थित गोबिंद यादव की जमीन पर लगाए गए एक मोबाइल टावर को जलाने की घटना में शामिल था।

गिरफ्तार नक्सली ने कबूल किया गुनाह

पुलिस की पूछताछ ने गिरफ्तार नक्सली ने उक्त घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। थानाध्यक्ष ने बताया कि नक्सलियों द्वारा आहूत बंद के दौरान आनंदपुर गांव में मोबाइल टावर को जलाया गया था। घटना के बाद से वह फरार था। थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिलीं थी कि उक्त नक्सली अपने घर पर आया हुआ है। सूचना के आधार पर सीआरपीएफ व जिला पुलिस बल के सहयोग से उसके घर की घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार नक्सली एरिया कमांडर पिंटू राणा के लिए सहयोगी के रूप में कार्य करता था। नक्सलियों को जंगल तक राशन व अन्य जरूरी सामग्री पहुंचाने में उसकी अहम भूमिका होती थी।उक्त घटना में प्रवेश दा के अलावा आनंदपुर निवासी पिंटू राणा,मनोज कोडा बालेश्वर कोडा, अर्जुन कोडा, विजय कोडा व नंदलाल कोडा के साथ साथ उपेंद्र राणा को प्राथमिकी अभियुक्त बनाया गया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

    और पढ़ें