पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कुर्सी खाली:उप मुख्य पार्षद के विरुद्ध लाया गया अविश्वास प्रस्ताव पारित

मनिहारी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अविश्वास प्रस्ताव पारित कर नगर पंचायत से बाहर निकलते सभी वार्ड पार्षद। - Dainik Bhaskar
अविश्वास प्रस्ताव पारित कर नगर पंचायत से बाहर निकलते सभी वार्ड पार्षद।
  • आरोप-तीन बैठकों में उप मुख्य पार्षद अनुपस्थित रहीं, जो उदासीनता को प्रदर्शित करता है

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत उप मुख्य पार्षद मनीषा कुमारी पर लगाए गए अविश्वास प्रस्ताव को लेकर मंगलवार को नगर पंचायत के सभागार में बैठक हुई। नगर के मुख्य पार्षद ममता देवी की अध्यक्षता एवं कार्यपालक पदाधिकारी सोनी कुमारी की मौजूदगी में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर हुए बैठक में मुख्य पार्षद सहित 15 में से कुल चौदह पार्षद मौजूद रहे। इस अवसर पर उप मुख्य पार्षद मनीषा कुमारी अनुपस्थित रही। उनके इंतजार के बाद बैठक की कार्रवाई प्रारंभ की गई और सभी 13 पार्षदों ने एक स्वर में उप मुख्य पार्षद मनीषा कुमारी पर अवमानना एवं सशक्त कमेटी की बैठक में उपस्थित नहीं होने का आरोप लगाते हुए उनके विरुद्ध हाथ उठाकर अविश्वास प्रस्ताव पारित किया। अविश्वास प्रस्ताव पारित हाेने के बाद नगर के मुख्य पार्षद ममता देवी ने निर्वाचन आयुक्त पटना को पत्र लिखकर ये जानकारी दी है की मनिहारी नगर पंचायत की सशक्त स्थायी समिति की लगातार तीन बैठकों में उप मुख्य पार्षद अनुपस्थित रहीं हैं जो की उनके द्वारा उनके दायित्व के प्रति उदासीनता को प्रदर्शित करता है।

अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में ये पार्षद रहे शामिल
उप मुख्य पार्षद मनीषा कुमारी पर लगे अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में युगल पासवान, विमला देवी, मो. कैफ, अनुज मंडल, वकील यादव, अफसरी बेगम, रामानंद मंडल, स्मिता सिन्हा, बुद्धदेव पासवान, गुलाब चौधरी, लक्खी देवी, जाकरा कोकब एवं शिखा देवी ने अपना मत किया।

चुनाव आयोग को भेजी गई कार्यवाही की रिपोर्ट
नगरपालिका अधिनियम 2007 की धारा 25(5) का उल्लंघन भी किया है। इस संबंध में नगर के मुख्य पार्षद ममता देवी ने कहा कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार उप मुख्य पार्षद का शक्ति परीक्षण था और अविश्वास प्रस्ताव पार्षदों ने लगाया था। उन्होंने बताया कि उपमुख्य पार्षद के विराेध में 13 सदस्यों ने हाथ उठाकर अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में वोट दिया। इस सभा की कार्यवाही कि सारी रिपोर्ट चुनाव आयोग पटना को भेजा गया है और निर्देश प्राप्त होते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser