पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कैंपस अलर्ट:पार्ट-1 की परीक्षा के दूसरे दिन 11 परीक्षार्थी निष्कासित

मुंगेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डीजे काॅलेज परीक्षा केन्द्र पर दूसरी पाली में परीक्षा देते परीक्षार्थी। - Dainik Bhaskar
डीजे काॅलेज परीक्षा केन्द्र पर दूसरी पाली में परीक्षा देते परीक्षार्थी।
  • मुंगेर विवि में स्नातक पार्ट-1 की 19 केंद्रों पर हो रही है परीक्षा, कुल 568 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

मुंगेर विश्वविद्यालय में गुरुवार को दूसरे दिन स्नातक पार्ट-1, सत्र 2019-22 के ऑनर्स विषयों की परीक्षा के दौरान दोनों पालियों में कदाचार के आरोप में 11 परीक्षार्थी परीक्षा से निष्कासित किए गए। कोशी कॉलेज एवं महिला कॉलेज, खगड़िया से दोनों पालियों में सर्वाधिक 9 परीक्षार्थियों का कदाचार के आरोप में निष्कासन किया गया। प्रथम एवं दूसरी पाली में महिला कॉलेज, खगड़िया से 07 परीक्षार्थी तथा दूसरी पाली में कोशी कॉलेज, खगड़िया से दो परीक्षार्थी, केएमडी कॉलेज, परबत्ता से दूसरी पाली में 1 परीक्षार्थी तथा एसकेआर कॉलेज, बरबीघा परीक्षा केन्द्र से दूसरी पाली में ही 01 परीक्षार्थी काे परीक्षा के दौरान कदाचार करते पकड़े जाने पर केन्द्राधीक्षक द्वारा निष्कासित किया गया। इधर मुंगेर विवि द्वारा पांचों जिलों में बनाए गए 19 परीक्षा केन्द्रों पर ऑनर्स विषयों की परीक्षा दोनों पालियों में शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो गई। जिसमें दोनो पालियों में ग्रुप सी व डी के कला के विषयों की परीक्षा हुई। मुंगेर विवि द्वारा आयोजित स्नातक पार्ट-1 के दूसरे दिन की परीक्षा भी दोनों पालियों में हुई। दूसरे दिन की परीक्षा के दोनों पालियों में कुल 9156 परीक्षार्थी उपस्थित हुए। जबकि 568 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। जिसमें ग्रुप-सी में शामिल कला के विषयों के पेपर-1 की परीक्षा हुई। जिसमें कुल 4014 परीक्षार्थी उपस्थित तथा 245 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। उसी तरह दूसरी पाली की परीक्षा में ग्रुप-डी के पेपर-1 में शामिल कला के विषयों की परीक्षा हुई। जिसमें कुल 5142 परीक्षार्थी उपस्थित तथा 323 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। बता दें कि शुक्रवार को दोनों पालियों में ग्रुप- ई व एफ में शामिल कला के विषयों के पेपर-1 की परीक्षा होगी।

कदाचारमुक्त परीक्षा के लिए एमयू प्रतिबद्ध
परीक्षा नियंत्रक डॉ अमर कुमार ने बताया कि गुरुवार को 11 परीक्षार्थियों को विभिन्न परीक्षा केन्द्रों से दोनों पालियों में कदाचार करते पकड़े जाने पर परीक्षा से निष्कासित किया गया। उन्होंने दोहराया कि मुंगेर विवि कदाचारमुक्त परीक्षा के संचालन के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। गुरुवार की परीक्षा में दाेनों पालियों में 19 परीक्षा केन्द्राें पर कुल 9156 परीक्षार्थी उपस्थित तथा 568 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें