पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:डॉक्टर, साध्वी सहित 23 नए कोरोना मरीज मिले, राजीव गांधी चाैक बना कन्टेन्मेंट जोन

मुंगेर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बुधवार को कोरोना जांच करते स्वास्थ्य कर्मी। - Dainik Bhaskar
बुधवार को कोरोना जांच करते स्वास्थ्य कर्मी।
  • शहर में भयावह हुआ संक्रमण, कुल मरीजों की संख्या हुई 4085

जिले में कोरोना संक्रमण अब भयावह रूप अख्तियार कर चुका है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार को जारी कोरोना अपडेट के अनुसार कोरोना पॉजिटिव 23 नए मरीज मिलने की पुष्टि की गई। 23 नए पॉजिटिव के साथ जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ कर 4085 हो गई है।

सिविल सर्जन डा. हरेन्द्र कुमार आलोक ने बताया कि कोरोना के एक्टिव 99 मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा है। जबकि एक वरीय क्रिमिनल अधिवक्ता सहित रायसर के दो संक्रमितों की स्थिति बिगड़ने पर तीन लाेगों को भागलपुर रेफर किया गया है। जबकि पूर्व से इलाजरत 03 संक्रमितों को उपचार के बाद ठीक होने पर डिस्चार्ज भी कर दिया गया।

अब तक जिले में कुल 3925 संक्रमित ठीक हो चुके हैं। बुधवार को दो नया कन्टेन्मेंट जोन बना, जिसमंे शहरी क्षेत्र का राजीव गांधी चौक और टेटिया बंबर प्रखंड के पीएचसी के समीप का इलाका शामिल है। जिले में कुल 19 कन्टेन्मेंट जोन बन चुका है।

हालांकि कन्टेनमेंट जोन घोषित किए गए शहर के राजीव चौक के इलाके में शाम 5 बजे तक बांस-बल्ला से बैरिकेडिंग नहीं की गई थी। एसडीओ ने बताया कि देर शाम तक राजीव गांधी चौक पर बैरिकेडिंग करा दिया जाएगा। दूसरी ओर एक निजी नर्सिंग होम के एक चिकित्सक सहित तीन लोगों के पॉजिटिव पाए जाने पर उनके संपर्कियों का कोरोना जांच किया जा रहा है। सोमवार को शहरी क्षेत्र के राजीव गांधी चौक में 05, तोपखाना बाजार 01, वासुदेवपुर 01, बेनगीर 01, नंदलालपुर 01, तारापुर 06, टेटिया बंबर 04, तथा जमालपुर में एक संक्रमित मरीज मिले।

2289 लोगों को दिया गया कोरोना का टीका

बुधवार को 2289 लोगों को वैक्सीन का प्रथम व सेकेण्ड डोज दिया गया। 1946 लोगों को वैक्सीन का प्रथम डाेज तथा 343 लोगों को सेकेण्ड डोज दिया गया। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा.पंकज सागर ने बताया कि बुधवार को सबसे अधिक 45 वर्ष से अधिक उम्र के 1031 लोगों को प्रथम डोज तथा 83 लोगों को सेकेण्ड डोज दिया गया। 60 वर्ष से अधिक उम्र के 914 वृद्धों को प्रथम डोज तथा 224 वृद्धों को सेकेण्ड डोज दिया गया।

डाक्टर व साध्वी के पॉजिटिव मिलने से संपर्कियों में डर

जिसमें माधोपुर स्थित एक निजी नर्सिंग होम के एक चिकित्सक, उसकी पुत्री तथा वहां चल रहे भागवत कथा में प्रवचन करने वाली एक साध्वी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। प्रवचन के दाैरान साध्वी के हाथों कई डाक्टर व श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया था। ऐसे संपर्कियों के बीच हड़कंप की स्थिति बनी हुई है। समर्पण अस्पताल में तीन पॉजिटिव मरीज पाए जाने पर उसे कन्टेन्मेंट जाेन बनाने का प्रस्ताव प्रखंड द्वारा डीएम के पास भेजा गया है।

शहरी क्षेत्र के ये इलाके एक्टिव कन्टेन्मेंट जोन

मुंगेर शहरी क्षेत्र में राजीव गांधी चौक, शास्त्रीनगर, किला क्षेत्र बड़ी मजार, लाल दरवाजा, रायसर, सुभाष नगर, संदलपुर, जमालपुर के बाराट कालोनी, रामपुर कालोनी, मुंगरौड़ा, चंदनपुरा व वलीपुर, दौलतपुर वार्ड नंबर 01, रोड नंबर 02, तथा असरगंज में मकवा व कमरांय, बरियारपुर में गांधीपुर तथा धरहरा में औड़ा बगीचा, संग्रामपुर प्रखंड का दीदारगंज गांव एवं टेटिया बंबर पीएचसी के समीप का इलाका कन्टेन्मेंट जोन बना है।

मुख्य बाजार के 20 गज के दायरे में छह संक्रमित

अब यहां एक बड़ा सवाल उठता है कि जब जिला मुख्यालय के मुख्य बाजार के 20 गज के दायरे में ही आधे दर्जन पॉजिटीव मरीज पाए गए हैं तो क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किए जाने के बाद भी बुधवार की देर शाम तक बैरिकेडिंग नहीं कर स्थानीय प्रशासन क्या संदेश देना चाहता है। क्योंकि यह जिला मुख्यालय का मुख्य बाजार है जहां प्रत्येक दिन लाख से ऊपर शहरवासी खरीदारी को पहुंचते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें