पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कैंपस अलर्ट:पीजी सेमेस्टर-2 की परीक्षा में 261 उपस्थित

मुंगेर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
परीक्षा केन्द्र पर चौथे दिन परीक्षा देते पीजी सेम-2 के परीक्षार्थी।
  • मुंगेर विश्वविद्यालय के दो केंद्रों में हुई चौथे दिन की परीक्षा, पांच परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

मुंगेर विश्वविद्यालय में चौथे दिन शनिवार को पीजी सेमेस्टर-2, सत्र 2018-20 की दोनों पालियों की परीक्षा में कुल 261 परीक्षार्थी उपस्थित हुए। जबकि 05 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। पीजी सेमेस्टर-2 की दो कॉलेजों की परीक्षा के लिए मुंगेर विवि द्वारा दो परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। बीआरएम कॉलेज, मुंगेर तथा महिला कॉलेज, खगड़िया परीक्षा केन्द्र पर शनिवार को पीजी सेमेस्टर-2 की परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुई। पीजी सेम-2 की परीक्षा के संबंध में परीक्षा नियंत्रक डा. अमर कुमार ने बताया कि एमयू द्वारा बनाए गए दो परीक्षा केन्द्रों पर पीजी सेमेस्टर-2 की परीक्षा में शनिवार को 261 परीक्षार्थी उपस्थित हुए अौर 07 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। बीआरएम कॉलेज परीक्षा केन्द्र पर दोनों पालियों में शनिवार को कुल 228 परीक्षार्थी उपस्थित तथा 02 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। जबकि महिला कॉलेज, खगड़िया परीक्षा केन्द्र पर दूसरी पाली में 33 परीक्षार्थी उपस्थित हुए तथा 03 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं, पीजी सेमेस्टर-2 की परीक्षा की दोनों पालियों में शनिवार को किसी भी परीक्षार्थी को कदाचार के आरोप में निष्कासित नहीं किया गया।

स्वामी विवेकानंद के दर्शन पर होगी भाषण प्रतियोगिता

मुंगेर | राष्ट्रीय युवा दिवस के मौके पर 12 जनवरी को आरडी एंड डीजे कॉलेज के राष्ट्रीय सेवा याेजनाहिन्दी क्रियान्वयन समिति, मुंगेर विवि तथा दर्शन एवं कामर्स विभाग, आरडी एण्ड डीजे कॉलेज, मुंगेर के संयुक्त तत्त्वावधान में स्वामी विवेकानंद के दर्शन पर भाषण प्रतियोगिता होगी। इस ऑनलाइन प्रतियोगिता में इंटर और स्नातक स्तर के छात्र-छात्राएं भाग ले सकते हैं। कार्यक्रम के संयोजक प्रो. मुनीन्द्र ने भाषण बताया कि इसमें भाग लेने के लिए 10 जनवरी तक रजिस्ट्रेशन करके विद्यार्थी अपने कथ्य को एनएसएस के आॅफिशियल ईमेल पर भेजें अथवा कालेज के एनएसएस कार्यालय में संपर्क करें। भाषण प्रतियोगिता में तीन विजेताओं को ई सर्टिफिकेट दिया जाएगा। बता दें कि 12 जनवरी को इसके अलावे वर्चुअल राष्ट्रीय संगोष्ठी होगी। हिन्दी क्रियान्वयन समिति के विवि संयोजक डा. कृपाशंकर पांडेय ने बताया कि कार्यक्रम गूगल मीट पर 12 जनवरी को सायं 05 से 07 के मध्य संचालित होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser