पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कैंपस अलर्ट:पार्ट-1 की परीक्षा से एक दर्जन परीक्षार्थी निष्कासित

मुंगेर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कुलसचिव ने जेआरएस कॉलेज का किया औचक निरीक्षण, 667 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

मुंगेर विश्वविद्यालय में चल रही स्नातक पार्ट-1 परीक्षा के सातवें दिन बुधवार को 12 परीक्षार्थियों को कदाचार के आरोप में निष्कासित किया गया। पहली पाली में कोशी कॉलेज, खगड़िया से 6, एसजीके कॉलेज, महेशखुंट से 04, महिला कॉलेज, खगड़िया से 01 तथा बीएनएम कॉलेज, बड़हिया से 01 परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया।

जबकि द्वितीय पाली में कोई निष्कासन नहीं हुआ। सात दिनों की परीक्षा के दौरान अभी तक कुल 69 परीक्षार्थियों को निष्कासित किया जा चुका है। बुधवार को द्वितीय पाली में जेआरएस कॉलेज, जमालपुर परीक्षा केंद्र पर मुंगेर विवि के कुलसचिव कर्नल विजय कुमार ठाकुर औचक निरीक्षण में पहुंचे। जहां उन्होंने परीक्षा के दौरान पूरी तरह कदाचार पर अंकुश लगाने का निर्देश केन्द्र मंे तैनात वीक्षकों को दिया। साथ ही उन्होंने परीक्षा के दौरान सुचारू रूप से कोविड-19 नियमों के पालन किए जाने का भी निर्देश दिया।

अब 16 जनवरी को होगी आठवें दिन की परीक्षा
सातवें दिन की परीक्षा की दोनों पालियों में कुल 10,526 परीक्षार्थी उपस्थित हुए। जबकि 667 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। प्रथम पाली में ग्रुप-ई में शामिल कला के विषयों के पेपर-2 की परीक्षा हुई। जबकि दूसरी पाली की परीक्षा में ग्रुप- एफ के पेपर-2 में शामिल कला के विषयों की परीक्षा हुई। अब 16 जनवरी शनिवार को आठवें दिन की परीक्षा होगी। जिसमें प्रथम पाली में ग्रुप-जी में शामिल कला विषयों के पेपर-2 की तथा द्वितीय पाली में ग्रुप-एच में शामिल कला विषयों के पेपर-2 की परीक्षा होगी।

कुल 10526 परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा
परीक्षा नियंत्रक डॉ अमर कुमार ने बताया कि बुधवार को विश्वविद्यालय द्वारा पांच जिलों में बनाए गए सभी 19 केंद्रों पर स्नातक पार्ट-1 की परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुई। जिसमें 12 परीक्षार्थियों को लखीसराय एवं खगड़िया परीक्षा केन्द्रों से कदाचार करते पकड़े जाने पर परीक्षा से निष्कासित किया गया। बुधवार की परीक्षा में दाेनों पालियों में 19 परीक्षा केन्द्राें पर कुल 10,526 परीक्षार्थी उपस्थित तथा 667 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

महिला कॉलेज की एक छात्रा की गई निष्कासित
मुंगेर विवि के सत्र 2019-22 के बीएनएम कॉलेज में स्नातक पार्ट-वन की परीक्षा में प्रथम पाली में इतिहास की परीक्षा के दौरान महिला कॉलेज की एक छात्रा को कदाचार के आरोप में निष्कासित किया। प्रथम पाली में इतिहास में 232 छात्रों में 12 ऐबसेंट रहे। बीएनएन कॉलेज के प्राचार्य व केंद्राधीक्षक डॉ. आशुतोष कुमार ने 1 छात्र को निष्कासित किया। महिला कॉलेज बड़हिया के बीए पार्ट वन की परीक्षा के लिए बीएनएम कॉलेज में परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser