पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मारपीट:टेंडर निकलने के पहले ठेकेदार कर ले रहे काम मैनेज न होने पर भवन प्रमंडल कार्यालय में मारपीट

मुंगेर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भवन प्रमंडल में टेंडर जारी होने के पूर्व ही कार्यपालक अभियंता के कुछ चुनिंदा ठेकेदारों द्वारा योजना का काम कराया जाता है। जिसे टेंडर प्रक्रिया में मैनेज कर दिया जाता है। टेंडर प्रकाशित होने के बाद जब कुछ ठेकेदार जारी टेंडर के अनुसार सभी ग्रुपों में टेंडर डालने के लिए बीओक्यू की खरीदने पहुंचते हैं, तब वैसे ठेकेदार के साथ पूर्व मेंं काम करा चुके ठेकेदार द्वारा मारपीट की जाती है। यही नहीं मामला मैनेज नहीं होने पर कार्यपालक अभियंता द्वारा बीअोक्यू एप्रूव नहीं होने की बात कह कुछ ग्रुपों के टेंडर काे स्थगित किया जाता है। इसको लेकर रविवार की देर शाम 7.30 बजे भवन प्रमंडल कार्यालय में ठेकेदारों के दो गुटों में मारपीट हुई। सवाल है कि रविवार को कार्यालय कैसे खुला था? मारपीट का मामला सोमवार को चर्चा का विषय रहा। बताया जाता है कि भवन निर्माण विभाग द्वारा अति अल्पकालीन टेंडर आमंत्रण सूचना संख्या-16, वर्ष 2020-21 के तहत कुल 53 कार्यों के लिए टेंडर निकाला था। इसमें से कुछ ग्रुप का काम पूर्व में बिना टेंडर प्रक्रिया के पूरा कराया गया था, जिसमें ग्रुप-13 जिला प्रोग्राम कार्यालय आईसीडीएस में टाइल्स लगाने का काम समेत अन्य कई काम हैं। इससे संबंधित राशि का समायोजन इस टेंडर के माध्यम से किया जाना था। टेंडर मैनेज करने के उद्देश्य से कार्यपालक अभियंता ने परिमाण विपत्र बिक्री के 2 दिन पहले 12 सितंबर को अपने पत्रांक 1159 के माध्यम से ग्रुप संख्या 4, 5, 6, 17, 22, 23, 24, 30 और 35 व 12 सितंबर को ही जारी दूसरे पत्रांक 1169 के माध्यम से ग्रुप संख्या 01, 19, 20, 28, 29, 33, 34, 37, 38, 39, 40, 41, 44, 45, 47, 48, 49 और 51 को बीएक्यू एप्रूव नहीं होने का हवाला देते हुए स्थगित कर दिया।

बीएक्यू एप्रूव नहीं होने पर 27 ग्रुप रद्द

बिना टेंडर के पूरा किए जा चुके काम के समायोजन को लेकर ठेकेदारों गुटों में खींच-तान चल रहा थी। इसको लेकर ठेकेदारों में मारपीट हुई। 53 में से 27 ग्रुप के टेंडर कार्य को क्यों कार्यपालक अभियंता द्वारा रोक दिया गया। कार्यपालक अभियंता नवल किशोर प्रसाद ने बताया कि बीएक्यू एप्रूव नहीं होने के कारण 27 ग्रुप को स्थगित किया गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें