पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सैंपलिंग में त्रुटि:ममई हाईस्कूल में कोरोना की जांच करने वाले कर्मियों की पहचान कर करें कार्रवाई: डीएम

मुंगेर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरटीपीसीआर जांच में सभी छात्र-छात्रा व शिक्षकों की रिपोर्ट आई निगेटिव

असरगंज प्रखंड अंतर्गत लाल बहादुर शास्त्री उच्च विद्यालय ममई में 7 जनवरी को कोरोना जांच के दौरान एक साथ 28 छात्र-छात्राओं और शिक्षकों का रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद सभी का रिसैंपल लेकर आरटीपीसीआर जांच के लिए पटना भेजा गया था।

पटना से सभी का आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट निगेटिव आया है। सभी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद डीएम रचना पाटिल ने स्वीकार किया कि आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट प्रमाणिक है। ऐसे में यह कहा जा सकता है कि एंटीजन किट से जांच के दौरान सैंपलिंग में त्रुटि हुई थी। विद्यालय में एंटीजन किट से जांच करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों की पहचान कर उनके विरूद्ध विभागीय स्तर पर कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि पटना से आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.ललन कुमार द्वारा 07 जनवरी को जांच टीम में शामिल आरबीएसके की डॉक्टर वंदना एवं सहयोगी कुंदन से स्पष्टीकरण मांगा गया है। जवाब के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सीएस ने भूल तो डॉक्टर ने सही बताई थी रिपोर्ट
सिविल सर्जन ने इसे मानवीय भूल बताया था। जबकि जांच करने वाली डॉक्टर वंदना ने छात्र-छात्राओं एवं शिक्षक के एंटीजन किट के पॉजिटिव रिपोर्ट को सही ठहराया था। इस घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग की कार्यशैली पर सवाल उठने लगा था। इसके पश्चात डीएम के आदेश पर 8 और 9 जनवरी को सभी 28 लाेगों का सैंपल लेकर आरटीपीसीआर जांच के लिए पटना भेजा था।

24 घंटे बाद भी एंटीजन रिपोर्ट आई थी निगेटिव
ज्ञात हो कि 7 जनवरी गुरुवार को ममई उच्च विद्यालय में आयोजित कोरोना जांच शिविर में सजुआ, ममई एवं चौरगांव के 25 छात्र-छात्राएं एवं शिक्षकों का रैपिड एंटीजन किट द्वारा जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आया था। अचानक 25 लोगों का रिपोर्ट एक साथ पॉजिटिव आने पर सभी का पुन: एंटीजन किट से जांच किया गया, जिसमें 24 घंटे के अंदर दोबारा जांच में सभी छात्र छात्राओं एवं शिक्षकों का रिपोर्ट निगेटिव आया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser