पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अतिक्रमण:बदुआ नदी के भिंड पर असामाजिक तत्वों ने जमाया कब्जा

मुंगेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड में सिंचाई के दृष्टिकोण से किसानों के लिए जीवन रेखा मानी जाने वाली बदुआ नदी के सरकारी बांध पर अनाधिकृत रूप से क्षेत्र के असामाजिक तत्वों द्वारा लगातार मकान व झोपड़ी बनाए जाने का मामला सामने आया है।  असामाजिक तत्वों द्वारा बनाए जा रहे मकान एवं झोपड़ी निर्माण की सूचना के बाद भी अनुमंडल प्रशासन एवं सिंचाई प्रमंडल तारापुर के कार्यपालक अभियंता बेखबर हैं। इनके द्वारा अब तक एक भी अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई है। पिछले 20 दिनों से सरकारी भिंड के मिट्टी को काटकर लोगों द्वारा झोपड़ी,तिरपाल  एवं बजरंगबली की मूर्ति स्थापित करने से बदुआ नदी के स्वरूप पर प्रभाव पड़ने लगा है। 

बता दें कि जलाशय के सरकारी भिंड से अतिक्रमण कर बनाए जा रहे झोपड़ी के मकान को नहीं हटाया गया तो क्षेत्र में शुरू हो चुके 18 हजार 7 सौ 18 हेक्टेयर जमीन में धान की खेती में सिंचाई को लेकर किसानों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। बदुआ किसान संघ के अध्यक्ष मनोज कुमार मिश्रा ने बताया कि बदुआ के खाली उस भिंड पर मकान व झोपड़ी का निर्माण लोगों ने किया है, जहां पर छठ व्रतियों की भारी भीड़ होती है। उन्होंने जल्द से जल्द मकान एवं झोपड़ी हटाने की मांग सिंचाई प्रमंडल तारापुर के कार्यपालक अभियंता राम जी चौधरी एवं अनुमंडल पदाधिकारी उपेंद्र कुमार तारापुर से की है।

जांच के बाद की जाएगी कठोर कानूनी कार्रवाई 
बदुआ जलाशय भिंड के स्वरूप के साथ छेड़छाड़ करने वाले एक भी अतिक्रमणकारियों को बख्शा नहीं जाएगा। अंचलाधिकारी तारापुर से जांच कराने के बाद सभी के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई करते हुए जेल भेजा जाएगा। 
उपेंद्र कुमार, एसडीएम

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें