पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहली पॉजिटिव रिपोर्ट झूठी या 24 घंटे में आई निगेटिव:मुंगेर के किसान उच्च विद्यापीठ में 22 छात्रों समेत 25 कल कोरोना पॉजिटिव थे, एक ही दिन में आ गई निगेटिव रिपोर्ट

मुंगेर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मुंगेर के इसी स्कूल के 22 बच्चे गुरुवार को पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव। - Dainik Bhaskar
मुंगेर के इसी स्कूल के 22 बच्चे गुरुवार को पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव।

मुंगेर के असरगंज प्रखंड के ममई गांव स्थित लाल बहादुर शास्त्री किसान उच्च विद्यापीठ में गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए बच्चे शुक्रवार को निगेटिव बता दिए गए। शुक्रवार को स्कूल खुलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा शिक्षकों एवं स्कूली बच्चों की रैंडमली रैपिड एंटीजन किट से कोरोना जांच की गई। जांच में 22 बच्चों के साथ 2 शिक्षिकाएं और एक कर्मचारी की रिपोर्ट निगेटिव आई। कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के मात्र 24 घंटे बाद निगेटिव आ जाना कई सवाल खड़े कर रहा है।

इस संबंध में मुंगेर के सिविल सर्जन (CS) डॉ. अजय कुमार भारती ने बताया कि वे खुद असरगंज गए थे। असरगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी से बात की और सभी कोरोना संक्रमित लोगो की रिपीट जांच करवाई। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

सिविल सर्जन ने बताया कि प्रत्येक दिन दो-ढाई हजार लोगों का टेस्ट किया जा रहा है। इनमें 2 या 3 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है। कभी-कभी लोगों की रिपोर्ट निल भी आती है, ऐसे में 25 लोगों की रिपोर्ट अचानक से पॉजिटिव आना अपने आप में बड़ी बात है। वैसे हमने प्रभारी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। साथ ही इस तरह की घटना फिर ना हो इस पर भी ध्यान रखने का निर्देश दिया गया है।

बहरहाल कुल मिलाकर पूरे मामले में देखा जाए तो इस घटना ने स्वास्थ्य विभाग की कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर दिया है।

स्वास्थ्य विभाग को कोरोना की रैंडम जांच के लिए लेटर

बिहार सरकार के शिक्षा विभाग ने अब स्वास्थ्य विभाग को लेटर लिखा है। इसमें कहा गया है कि सभी माध्यमिक, उच्च माध्यमिक स्कूलों, कोचिंग संस्थानों और होस्टल्स में स्टूडेंट और शिक्षकों के साथ ही अन्य लोगों का भी रैंडम कोरोना जांच कराया जाए। प्रधान सचिव संजय कुमार के द्वारा भेजे गए इस लेटर में गया और मुंगेर में सामने आये मामलों का हवाला दिया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser