मुंगेर में गंगा हो रही हैं विकराल:रेलवे पुल तक पहुंचा बाढ़ का पानी, सुल्तानगंज से रतनपुर रेलवे ट्रैक पर आवागमन ठप, आधा दर्जन ट्रेनें कैंसिल; यात्रियों की परेशानी बढ़ी

मुंगेर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बरियारपुर रतनपुर रेलवे ट्रैक पर लोहा पुल के गार्टर को बाढ़ के पानी ने छू लिया है। - Dainik Bhaskar
बरियारपुर रतनपुर रेलवे ट्रैक पर लोहा पुल के गार्टर को बाढ़ के पानी ने छू लिया है।

बिहार में बाढ़ की स्थिति गंभीर हो गई है। मुंगेर के बरियारपुर में गंगा विकराल हो रही है। शनिवार को बरियारपुर-रतनपुर रेलवे ट्रैक पर लोहा पुल को बाढ़ के पानी ने छू लिया। इसके बाद रेलवे ने ट्रेनों के आवागमन को बंद कर दिया है। सबसे खतरनाक स्थिति गनगनिया से रतनपुर के बीच हो गई है। रेलवे इस पर लगातार नजर बनाए हुए है।

एनएच-80 पर सबौर के पास करीब पांच किलोमीटर सड़कों के ऊपर पानी आ चुका है। खनकित्ता चौक पर करीब आधा दर्जन नावों से लोग आना जाना कर रहे हैं। NH-80 पर भागलपुर से सुल्तानगंज के बीच वाहनों के आवागमन को रोक दिया गया है। करीब एक किलोमीटर सड़क पर पानी चढ़ गया है। सभी चौक चौराहों पर बैरिकेडिंग कर दी गयी है।

बरियारपुर के स्टेशन अधीक्षक संजय कुमार ने बताया- "सुल्तानगंज से रतनपुर रेलवे ट्रैक पर बाढ़ के पानी का दबाव बना हुआ है। बरियारपुर स्टेशन के पास लोहा पुल के अप ट्रैक के गाटर से सटकर बाढ़ का पानी बह रहा है। इस कारण सुल्तानगंज से रतनपुर के बीच की सभी ट्रेनों को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है। 415 अप वर्धमान पैसेंजर को भागलपुर तक चलाने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा लंबी दूरी की ट्रेनों का रूट बदलकर चलाने की योजना बन रही है'।

रेलवे पूछताछ कांउटर के बाहर जानकारी लेते पैसेंजर्स।
रेलवे पूछताछ कांउटर के बाहर जानकारी लेते पैसेंजर्स।

ये ट्रेनें हुईं कैंसिल

  • 3405 भागलपुर जमालपुर ट्रेन
  • 3419 भागलपुर मुजफ्फरपुर ट्रेन
  • 432 जमालपुर साहेबगंज लोकल पैसेंजर
  • 3410 मालदा इंटरसिटी

पानी से यात्री परेशान

रेल पटरी पर बढ़े बाढ़ के पानी के दबाव के कारण बरियारपुर स्टेशन पहुंचे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। यात्री अरुण कुमार, शोभा देवी, रीना देवी, राखी कुमारी, उमेश सिंह, राजेश सिंह आदि ने बताया कि NH-80 और 333 पर भी बाढ़ का पानी बह रहा है। इसे पार कर काफी मशक्कत के बाद बरियारपुर स्टेशन पहुंचे थे, लेकिन ट्रेन कैंसिल कर दी गई है। इससे परेशानी हो रही है।

खबरें और भी हैं...