आरोप / मुंगेर के धरोहरों से छेड़छाड़ कर रही केंद्र एवं राज्य सरकार : राजद

X

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 06:14 AM IST

मुंगेर.  राजद नेताओं ने केंद्र एवं राज्य सरकार पर मुंगेर के धरोहरों के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया। जिलाध्यक्ष डा. देवकीनंदन सिंह, नरेश सिंह यादव, प्रवक्ता मंटू शर्मा, महासचिव एवं मीडिया प्रभारी अरविंद यादव ने कहा कि ऐतिहासिक व पौराणिक धरोहर संजोए हुए मुंगेर प्रमंडलीय मुख्यालय के साथ लगातार छेड़छाड़ कर इसके विकास व इसके अस्तित्व को समाप्त करने की गहरी साजिश विगत 11 वर्षों से रची जा रही है। जिसे राजद कभी बर्दाश्त नहीं करेगा। 
     2009 के बाद जब से मुंगेर लोकसभा क्षेत्र नये परिसीमन के स्वरूप में आया है, तब से धीरे-धीरे षडयंत्र रचा जा रहा है। अभी मुंगेर भगत सिंह चौक स्थित एसबीआई का रिजनल ऑफिस है। जिसे मुंगेर से भागलपुर स्थान्तरित किया जा रहा है। जिसका पहले भी विरोध किया था। इसके पूर्व भी इसी भगत सिंह चौक पर इसी मकान में ग्रामीण बैंक का भी हेड ऑफिस को बेगूसराय ले जाया गया। मुंगेर के पुलिस विभाग के रेंज को छोटा कर बेगूसराय में नया डीआईजी का पद सृजित किया गया। राजद के द्वारा बड़े आंदोलन के फलस्वरूप मुंगेर प्रमंडल मुख्यालय में विश्वविद्यालय तो बना पर उसके भी कार्य क्षेत्र को काट कर इससे बेगूसराय को अलग कर दिया गया। उपश्रमायुक्त कार्यालय को भी मुंगेर से काट कर नया क्षेत्र बेगूसराय में बना दिया गया है। डबल इंजन की सरकार वाले नेताओं के विरोधी रवैये के चलते आजतक मेडिकल कॉलेज अस्पताल नहीं मिल पाया है।
प्रमोद यादव बने राजद के प्रदेश महासचिव
राजद के पूर्व जिलाध्यक्ष प्रमोद कुमार यादव को राजद के प्रदेश महासचिव बनाने पर जिला छात्र राजद ने हर्ष जताया है। जिला छात्र राजद के उपाध्यक्ष श्रवण कुमार यादव, ईशु यादव, राजा यादव, नीतीश कुमार, करण कुमार, सुमित कुमार ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि आज एक सच्चे कार्यकर्ता को जिम्मेदारी दी है। पूर्व जिलाध्यक्ष प्रमोद यादव अपनी जिम्मेदारी अच्छी तरह से निभाएंगे। अनुभव के आधार पर हम जिला छात्र राजद के तमाम पदाधिकारी कह सकते हैं कि इनके अंदर किसी भी परिस्थिति को नेतृत्व करने की क्षमता है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना