कार्यक्रम:11.30 बजे मुढ़ेरी में उतरेगा सीएम का हेलीकॉप्टर तारापुर में 1 हजार कार्यकर्ताओं के बैठने की व्यवस्था

हवेली खड़गपुर/ तारापुर/ असरगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम के सभा स्थल का निरीक्षण करते डीएम, एसपी व विधायक। - Dainik Bhaskar
सीएम के सभा स्थल का निरीक्षण करते डीएम, एसपी व विधायक।
  • सीएम आज मुंगेर में चानकेन और महाने सिंचाई परियोजना का करेंगे अवलोकन, तारापुर में सभा
  • आईबी भवन में जनसंवाद कार्यक्रम को करेंगे संबोधित, शहीदों की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर लौटेंगे पटना

तारापुर विधानसभा उपनिर्वाचन में जदयू प्रत्याशी राजीव कुमार सिंह की जीत के बाद मुख्यमंत्री क्षेत्र की जनता व कार्यकर्ताओं के प्रति आभार जताने बुधवार को एक दिवसीय दौरे पर तारापुर पहुंचेंगे। इस अवसर पर वे थाना चौक स्थित शहीद स्मारक पर स्वतंत्रता आंदोलन में शहीद हुए स्वतंत्रता सेनानियों की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि देंगे। तारापुर दौरा के क्रम में वे हवेली खड़गपुर और संग्रामपुर प्रखंड में सिंचाई परियोजनाओं का भी अवलोकन अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री के एक दिवसीय दौरा में कई मंत्री व विधायक भी उनके साथ रहेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन की प्रशासनिक स्तर पर तैयारी पूरी कर ली गई है। वहीं तारापुर में कार्यकर्ता सम्मान समारोह स्थल आईबी परिसर को भी पूरी तरह सुसज्जित किया गया है। जहां एक हजार कार्यकर्ताओं के बैठने का प्रबंध किया गया है। वहीं प्रशासन की ओर से हवेली खड़गपुर, संग्रामपुर और तारापुर तीनों स्थानों पर हेलीपैड बनाया गया है।

दोपहर 1:30 बजे तारापुर थाना चौक पहुंचेंगे नीतीश कुमार
प्रशासनिक स्तर से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर सर्वप्रथम बुधवार सुबह 11.30 बजे हवेली खड़गपुर के मुंढेरी में उतरेगा। जहां मुख्यमंत्री चानकेन बांध का अवलोकन करेंगे। तत्पश्चात मुख्यमंत्री हेलीकाप्टर से संग्रामपुर पहुंचेंगे। जहां महाने नदी किनारे बने हेलीपैड पर लैंडिंग के पश्चात महाने सिंचाई परियोजना का अवलोकन करेंगे। चानकेन बांध और महाने सिंचाई परियोजना का अवलोकन के पश्चात मुख्यमंत्री हेलीकाप्टर से तारापुर के लिए प्रस्थान करेंगे। तारापुर में दोपहर 12:45 बजे मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर गाजीपुर ईदगाह में बने हेलीपैड पर लैंड करेगा। इसके पश्चात मुख्यमंत्री सिंचाई प्रमंडल परिसर स्थित आईबी मैदान में बने जनसंवाद स्थल पर पहुंचेगे। जहां क्षेत्रवासियों और जदयू कार्यकर्ताओं का आभार समारोह को मुख्यमंत्री संबोधित करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री पार्टी कार्यकर्ताओं की भी समस्या सुनेंगे। उपनिर्वाचन में जदयू प्रत्याशी राजीव कुमार सिंह को जीताकर उनके मान सम्मान को बचाने वाले मतदाताओं के प्रति आभार जताएंगे। दोपहर 1:30 बजे मुख्यमंत्री तारापुर थाना चौक स्थित शहीद स्मारक पहुंचेंगे। जहां शहीदों की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। जिसके बाद पटना के लिए रवाना होंगे।

तारापुर के आईबी मैदान में जनसंवाद के लिए सजी कुर्सियां।
तारापुर के आईबी मैदान में जनसंवाद के लिए सजी कुर्सियां।

ऐतिहासिक थाना भवन की हुई रंगाई-पुताई
मुख्यमंत्री ब्रिटिशकालीन थाना के पुराने भवन एवं थाना स्थित कुंआ को भी देखेंगे। इसको लेकर जहां थाना भवन की साजसज्जा व रंगाई-पुताई की गई है। सिंचाई प्रमंडल परिसर स्थित आईबी मैदान जहां जनसंवाद सभा का आयोजन होना है वहां 1 हजार कार्यकर्ताओं के बैठने के लिए कुर्सी के अलावा पंडाल बनाया गया है।

सीएम के आगमन को ले तोड़े गए स्पीड ब्रेकर

असरगंज| मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संभावित दौरा को लेकर असरगंज प्रखंड कार्यालय के समीप लदौआ मोड़ से ढोल पहाड़ी ग्रामीण मार्ग में जगह-जगह स्पीड ब्रेकर को तोड़ने का कार्य किया जा रहा है। साथ ही सकरी सड़क के दोनों तरफ मिट्टी भराई की जा रही है। परंतु मुख्यमंत्री के असरगंज आगमन की अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। मुख्यमंत्री के ढोल पहाड़ी आने की खबर कई व्हाट्सएप ग्रुपों में चलाई जा रही है। मुख्यमंत्री के ढोल पहाड़ी भ्रमण के खबर की अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। इससे असरगंज प्रखंड वासी के साथ-साथ ढोल पहाड़ी के ग्रामीण निराश हैं। मंगलवार को जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक खुद सभी जगह व्यवस्था की निगरानी कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...