पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना से जंग:कोरोना एक्टिव 36 मरीज इलाजरत, एक को छोड़कर सभी होम आइसोलेशन में करा रहे इलाज

मुंगेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना के दो नए मरीज मिले, 21 किए गए डिस्चार्ज

जिले में लगातार कम हो रहे कोरोना संक्रमण स्तर के बीच शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव 02 मरीज मिले। जबकि इलाज के बाद ठीक हुए 21 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया। सिविल सर्जन डा. हरेन्द्र कुमार आलोक ने बताया कि शुक्रवार को मिले दोनों पॉजिटिव मरीज में किसी प्रकार का सिमटम नहीं रहने के कारण दोनों होम आइसोलेशन में हैं। अब जिले में कोरोना एक्टिव 36 मरीज हैं, जिनमें से महज 01 संक्रमित का उपचार जीएनएम स्कूल आइसोलेशन वार्ड में चल रहा है। शेष सभी लोग होम आइसोलेशन में इलाजरत हैं।

शुक्रवार को पॉजिटिव मिले मरीज में एक तोपखाना बाजार का 36 वर्षीय युवक जबकि दूसरा 50 वर्षीय खगड़िया जिले के अहुना का रहने वाला है। जो मुंगेर में जांच के दौरान पॉजिटिव मिला। जिले में संक्रमण के दो चरणों में 14,302 मरीज संक्रमित मिले, जिनमें से 14,154 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। जबकि संक्रमण से अब तक जिले में 133 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों का स्तर 0.13% बढ़कर 98.96% हो गया है। जो जिलेवासियांे के लिए बड़ी राहत की खबर है।

जिले में 3683 लोगों की हुई कोरोना जांच
लगातार घट रहे संक्रमण के बीच स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रतिदिन कोरोना जांच किया जा रहा है। सिविल सर्जन ने बताया कि शुक्रवार को जिला में कुल 3,683 लोगों का कोरोना जांच किया गया। जिसमें 3004 लोगांे का जांच रैपिड एंटीजेन कीट से तथा 93 लोगों का जांच ट्रूनेट मशीन से किया गया। वहीं 586 लोगों का सैंपल जांच के लिए पटना भेजा गया है। जिला में अब तक कुल 596575 लोगों का कोरोना जांच किया जा चुका है।

खबरें और भी हैं...