पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तैयारी:कोरोना पॉजिटिव को घर पर ही मिलेगी इलाज की सुविधा

मुंगेर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्य सचिव के वीडियो कांफ्रेंसिंग में शामिल होते जिला स्तरीय अधिकारी। - Dainik Bhaskar
मुख्य सचिव के वीडियो कांफ्रेंसिंग में शामिल होते जिला स्तरीय अधिकारी।
  • मुख्य सचिव ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर अधिकारियों को दिए लॉकडाउन के नियमों से संबंधित निर्देश
  • 16 से 31 जुलाई तक सूबे में लॉकडाउन, आवश्यक सेवाएं रहेंगी चालू

सूबे के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने मंगलवार को जिले के वरीय अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक में मुख्य रूप से कोरोना संक्रमण, लॉकडाउन का सख्ती से पालन तथा हर खेत पानी योजना पर चर्चा की गई। कोविड संक्रमण के बारे में बताया कि कोरोना के जो मरीज अपने घर में ही होम आइसोलेशन में रहना चाहते हैं वे अपने घरों में ही रह सकते हैं, सरकार उन तक मेडिकल सुविधा पहुंचाएगी। इस मौके पर मुख्य सचिव ने कहा कि 16 जुलाई से 31 जुलाई तक सूबे में लॉकडाउन रहेगा। इसका जिला स्तर पर सख्ती से पालन कराया जाय। लॉकडाउन के दौरान निर्माण कार्य जारी रहेगा। वहीं रेल का परिचालन जिस प्रकार से चल रहा है वह जारी रहेगा, जबकि पब्लिक ट्रांसपोर्ट बंद रहेंगे। मुख्य सचिव ने अधिकारियों को सख्ती से नियम पालन कराने का निर्देश दिया। 

20 दिनों में हर खेत पानी योजना की मांगी रिपोर्ट   
इसके अलावा मुख्य सचिव ने हर खेत पानी कार्यक्रम के तहत कृषि विभाग को निर्देश दिया गया है कि कि वर्तमान समय में किस खेत तक पानी पहुंच रहा है अथवा किस खेत तक पानी नहीं पहुंच रहा है, इसके बारे में आगामी 20 दिन में सर्वेक्षण रिपोर्ट तैयार कर मुख्यालय को प्रेषित करें। बैठक में डीएम राजेश मीणा, डीडीसी संजय कुमार, सिविल सर्जन डा. पुरुषोत्तम कुमार, पंचायती राज पदाधिकारी सियाराम सिंह आदि मौजूद थे।

मेडिकल, कृषि संबंधी दुकानें खुली रहेंगी 
16 से 31 जुलाई तक लगने वाले लॉकडाउन में आवश्यक सेवा से संबंधित दुकानें, कृषि से संबंधित प्रतिष्ठान, मेडिकल सेवा से जुड़े प्रतिष्ठान खुले रहेंगे। हालांकि मुंगेर में डीएम के आदेश पर पहले से ही लॉकडाउन चल रहा है। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें