मुंगेर में छठ घाटों पर पहुंचे DM और SP:सफाई को लेकर अफसरों ने दिए निर्देश, DM ने घर में ही अर्घ्य देने की अपील की

मुंगेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छठ घाट की हो रही सफाई। - Dainik Bhaskar
छठ घाट की हो रही सफाई।

मुंगेर के डीएम नवीन कुमार और एसपी जेजे रेड्डी ने छठ पर्व को लेकर सोझी घाट में चलाए जा रहे साफ सफाई अभियान का जायजा लिया। डीएम नवीन कुमार ने सोझी घाट पर तैनात सफाई अधिकारियों को निर्देश दिया कि सोझी घाट पर सभी सीढ़ियों पर जमी मिट्टी को हटाया जाए। साथ ही अस्थाई सीढ़ी भी बगल में बनाई जाए। जिससे श्रद्धालु को पर्व के समय अर्घ्य देने में कोई कठिनाई न हो।

डीएम ने बताया कि मुंगेर शहर के लगभग आधा दर्जन से अधिक घाटों पर शहर के हजारों श्रद्धालु अस्ताचलगामी सूर्य एवं उदयीमान भगवान भास्कर को गंगा किनारे पहुंचकर अर्घ्य देते हैं। इस कारण गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं की बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ती है।पर्व में गंगा घाट साफ सुथरा रहे। श्रद्धालु को कोई परेशानी ना हो इसके लिए लगातार युद्ध स्तर पर सफाई कार्य विभिन्न घाटों पर लगभग 50 से अधिक मजदूर लगाकर किए जा रहे हैं ।मौके पर नगर निगम की मेयर रूमा राज सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

डीएम नवीन कुमार ने लोक आस्था का महापर्व मनाने वाले श्रद्धालुओं से अपील किया कि जहां तक संभव हो श्रद्धालु घर पर ही अस्ताचलगामी एवं उदयीमान सूर्य को अर्घ्य देकर पर्व मनाए। उन्होंने बताया कि गंगा घाट पर दलदल बना हुआ है। इससे गंगा घाट पर आने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी हो सकती है। गंगा घाट पर भीड़ अधिक रहने की संभावना होगी। कोरोना संक्रमण काल चल रहा है,भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर जाने से परहेज करें। इसलिए श्रद्धालु घर पर ही यह पर्व अधिक से अधिक से संख्या में मनाए।