गफलत / क्वारेंटाइन की व्यवस्था से डीएम संतुष्ट, सीओ ने मानी खामी

DM satisfied with quarantine system, CO accepts flaws
X
DM satisfied with quarantine system, CO accepts flaws

  • डीएम ने धरहरा के कई क्वारेंटाइन कैंप का किया निरीक्षण, वीडियो कांफ्रेंसिंग से दिए जरूरी निर्देश
  • क्वारेंटाइन की अवधि पूरा करने के बाद जल्द पैसे देने का निर्देश

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

मुंगेर/धरहरा. शुक्रवार को डीएम राजेश मीणा ने मुंगेर एवं जमालपुर स्टेशन के साथ-साथ धरहरा के मध्य विद्यालय फुलका, मध्य विद्यालय महरना, कुमार रामानंद स्मारक प्लस टू विद्यालय में चल रहे क्वारेंटाइन कैंप का निरीक्षण किया। जहां उन्होंने प्रवासी मजदूरों से फीडबैक लिया। 

वहीं वहां मौजूद अधिकारी को गाइडलाइन के अनुसार व्यवस्था में कोई कमी नहीं करने का निर्देश दिया। इस दौरान डीएम क्वारेंटाइन सेंटर की व्यवस्था के सुदृढ़ रहने पर संतुष्टि जताई लेकिन दूसरी ओर धरहरा सीओ ने बातचीत के दौरान लकड़ापाताल स्थित संेटर पर कम मात्रा में भेजन पहुंचने की बात स्वीकारी। 

  लकड़ापाताल स्थित क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों की शिकायत की बावत सीओ ने बताया कि रसोईया के नहीं रहने के कारण संबंधित क्वारेंटाइन सेंटर के प्रवासियों को सुबह में नाश्ता नहीं और दोपहर में भी पर्याप्त मात्रा में भोजन उपलब्ध नहीं कराया जा सका। उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि शुक्रवार की शाम सबों को पर्याप्त मात्रा में भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। सीओ से बातचीत के ऑडियो भास्कर के पास मौजूद हैं। 

इस बीच डीएम ने निर्देश दिया कि  क्वारेंटाइन की अवधि पूरा करने वाले सभी प्रवासियों के बैंक खातों में 02-03 दिनों के भीतर 1 हजार रुपये जमा करा दें। जबकि प्रखंड स्क्रीनिंग स्थल पर माईकिंग एवं टोकन की व्यवस्था करें। डीएम ने प्रवासी मजदूरों के होम क्वारेंटाइन का फोलोअप सर्वे करने का भी निर्देश दिया। इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क एवं सैनिटाइज करने की जनता से अपील की। डीएम ने एसडीओ, सीओ व बीडीओ के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से बैठक कर जरूरी निर्देश दिए। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना