पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कवायद:5 अप्रैल को गोशाला की नई कार्यकारिणी का गठन

मुंगेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पूरबसराय स्थित गोशाला की कार्यकारिणी चुनाव के लिए 1 अप्रैल को नामांकन, 3 को नामांकन वापसी
  • सदस्यों का आरोप : अध्यक्ष अपने खास लोगों को कार्यकारिणी में करना चाहते हैं शामिल

मुंगेर के पूरबसराय स्थित गोशाला की नई कार्यकारिणी का चुनाव 5 अप्रैल को होना है। जिसके लिए गोशाला विकास समिति, बिहार के पत्रांक 109 दिनांक 27 सितंबर के आधार पर अघ्यक्ष सह अनुमंडल अधिकारी ने चुनाव की तिथि निर्धारित की है। जिसके तहत 1 अप्रैल को उपाध्यक्ष, सचिव, सह सचिव सहित अन्य दो पदों पर चुनाव के लिए नामांकन किया जाना है तो नाम वापसी की तिथि 3 अप्रैल को निर्धारित की गई है। चुनाव के लिए सदर प्रखंड के कार्यपालक दंडाधिकारी प्रमोद कुमार बैठा को निर्वाचित पदाधिकारी नियुक्त किया गया है। अधिसूचना एसडीओ कार्यालय सहित गोशाला के मुख्य प्रवेश द्वार पर चिपकाया जा चुका है। वहीं चुनाव पूर्व गोशाला समिति से जुड़े अधिसंख्य आजीवन सदस्यों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर आरोप लगाते हुए कहा कि सत्ताधारी दल से जुड़े एक जिलाध्यक्ष के पहल पर गोशाला समिति के अध्यक्ष सह एसडीओ द्वारा एक साजिश के तहत आजीवन सदस्यों को दरकिनार करते हुए अपने कुछ खास लोगों को कार्यकारिणी में उपाध्यक्ष, सचिव व कोघाध्यक्ष का पद देने हेतु गुपचुप चुनाव कराने की साजिश रची जा रही है। जिसमें एक ऐसे व्यक्ति का सचिव पद पर चयन कर लिया गया है जिनके द्वारा एक धार्मिक स्थल पर अपनी मनमानी चलाई जा रही है।

मेरी मंशा गोशाला की स्थिति सुधारने की
इधर, इस मामले में गौशाला समिति के अध्यक्ष सह एसडीओ खगेश चंद्र झा ने बताया कि उनकी मंशा गोशाला की स्थिति सुधारने की है। नियमानुकूल यह माना जाता है कि समिति से जुड़े लोग प्रतिदिन गोशाला जाते ही होंगे। साथ ही गोशाला विकास समिति, बिहार का भी यह गाइडलाइन है कि चुनाव संबंधित या गोशाला से जुड़े किसी अन्य प्रकार की सूचना एसडीओ कार्यालय सहित गोशाला के सूचना पट्‌ट पर चिपकाया जाए।
लोग चुनाव जीत लें पदभार : एसडीओ
एसडीओ ने आगे कहा कि इच्छु़क लोग स्वतंत्र हैं, वे चुनाव जीत उस पद को सुशोभित करें। मुझे क्या आपत्ति हाे सकती है। मैं पदेन अध्यक्ष हूं कल कोई अन्य अधिकारी मेरी जगह लेगा। लेकिन गोशाला के विकास के लिए वे नियमानुकूल निर्णय ही लेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें