पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंगेर में फिर बड़ा कांड, 2 घंटे फायरिंग, 3 मौतें:ITC कर्मी और उसका बेटा मरा, एक अन्य की भी गई जान, SHO समेत 3 पुलिसकर्मी घायल, तनाव

मुंगेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटनास्थल पर पहुंची पुलिस। - Dainik Bhaskar
घटनास्थल पर पहुंची पुलिस।
  • घटना कासिम बाजार थाना क्षेत्र के मोकबिरा चयां टोला की है
  • पुलिस ने ITC कर्मी के दूसरे फौजी बेटा को भी किया गिरफ्तार

4 साल पहले खरीदी जमीन पर कब्जा हासिल करने के लिए मांगी गई रंगदारी का विवाद इतना बढ़ा कि मुंगेर के कासिम बाजार मुखबिरा चांय टोला में शुक्रवार दोपहर मारपीट हुई और रात में 2 घंटे फायरिंग। इस फायरिंग में ITC कर्मी और उसके एक बेटे की मौत हो गई। रंगदारी के आरोपी पक्ष का भी एक युवक मारा गया। घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस पर भी हमला हो गया। इसमें एक कासिमबाजार थानेदार शशिभूषण सिंह समेत 3 पुलिसकर्मी घायल हो गए। शनिवार सुबह भी 5 किलोमीटर के इलाके में तनाव व्याप्त है। बहुत मुश्किल से पुलिस अब शवों के पोस्टमार्टम की व्यवस्था कर सकी है। इससे पहले दुर्गापूजा के बाद प्रतिमा विसर्जन को लेकर बवाल से मुंगेर सुर्खियों में रहा था।

आर्मी के एक जवान को पुलिस ने पकड़ा

पुलिस के अनुसार 12 कट्‌ठा 3 धुर जमीन के लिए दोनों पक्षों में विवाद हुआ था। इसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी हुई। SP मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि घटना में 3 लोगों की मौत हुई है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने इस मामले में एक आर्मी जवान चंदन साह को गिरफ्तार किया है, वह मृतक जयजयराम साह का पुत्र है। मृतकों की पहचान एक पक्ष से जयजयराम साह (55) व उसका पुत्र कुंदन साह (26) और मोहन महतो के पुत्र सागर महतो (18) के रूप में हुई है। पुलिस ने चांय टोला से करीब 8 बाइक बरामद की है। सभी को कासिम बाजार थाने में लाकर रखा गया है।

घटनास्थल पर लोगों की भीड़।
घटनास्थल पर लोगों की भीड़।

दोपहर में मारपीट, रात में हुई गोलीबारी
चयां मोहल्ले में 3 लोगों की मौत के बाद दहशत का माहौल बना हुआ है। स्थानीय लोगों का कहना है कि 4 वर्ष पूर्व ओम प्रकाश साह ने 12 कट्ठा 3 धुर जमीन खरीदी थी। उस जमीन पर कब्जे को लेकर रामा बिंद ने ओमप्रकाश से 5 लाख की रंगदारी मांगी थी। इसी को लेकर दोनों पक्षों के बीच तनातनी चल रही थी। शुक्रवार की दोपहर भी इसी मामले को लेकर दोनों पक्षों में पहले मारपीट हुई। इसके बाद रात 8 बजे दोनों पक्ष के बीच अचानक गोलीबारी शुरू हो गई। इसमें जयजयराम साह और सागर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कुंदन ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। घटना के बाद परमेश्वर महतो, रवीन महतो, अजय कुमार, छतरी, रंजीत, अशोक, प्रह्लाद रजक, राजा कुमार रजक, राकेश वीरेंद्र सहित कुछ और लोगों के खिलाफ नामजद और लगभग 100 अज्ञात के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है।

क्या बोली बेटी प्रियंका

मुफस्सिल थाने के बाहर बैठी जयजयराम साह की बेटी प्रियंका ने बताया कि रात में बड़ी संख्या में लोग उसके घर पर आ गए। हमलोगों ने पुलिस को खबर कर दिया। उन लोगों ने फायरिंग करनी शुरू कर दी। एक गोली उन्हीं की तरफ से आए एक आदमी को लग गई जिसके बाद वे लोग कहने लगे कि उसे हमलोगों ने ही मारा है। फिर सारे लोग हमारे घर और परिवार पर टूट पड़े। मेरे पिता और भाई की गोली मारकर जान ले ली। उसके बाद हमारे घर में घुसकर तोड़फोड की। मेरी मां को भी पीटा। प्रियंका ने बताया कि यह सब कुछ पुलिस और प्रशासन के सामने हुआ। उधर, पुलिस का कहना है कि जिस मजदूर सागर महतो को गोली लगी, वह राहगीर था। वहां से गुजर रहा था, तभी उसे गोली लग गई और उसकी जान चली गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें