पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

क्राइम:बेलहर में व्यापारी के घर डाका डालने वाला था नक्सली पप्पू यादव, दाे साथियाें और हथियार के साथ हुआ गिरफ्तार, गिरफ्त में आया चंदन भगत अपने घर में बनाता था हथियार, बैंक में कर चुका है चोरी

मुंगेर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पप्पू के खिलाफ मुंगेर के अलावा जमुई के लक्ष्मीपुर और बेलहर थाने में दर्ज हैं मामले, तारापुर डीएसपी के नेतृत्व में संग्रामपुर के पास से गिरफ्तारी

फरार नक्सली पप्पू यादव के साथ दो अन्य अपराधियों को शनिवार को पुलिस ने संग्रामपुर नहर मोड़ के पास से गिरफ्तार किया। सभी बांका के बेलहर में एक व्यापारी के घर डाका डालने के उद्देश्य से जमा हुए थे। एसपी लिपि सिंह ने रविवार को बताया कि अपराधियों के जमावड़े की सूचना मिली थी।

सूचना पर तारापुर डीएसपी पंकज कुमार के नेतृत्व में छापेमारी टीम बनी। टीम द्वारा छापेमारी में बेलहर के अमगढ़वा निवासी पप्पू यादव, गंगटा के दरियापुर निवासी चंदन भगत व बेलहर के गढ़ी निवासी श्यामसुंदर सिंह को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार पप्पू से एक लोड देशी पिस्टल और 3 गोलियां, चंदन के पास से 1 कट्टा, एक गोली व श्यामसुंदर के पास से एक कट्टा, दो गोलियां व एक बाइक बरामद हुई। कुछ अपराधी भाग गए। एसपी ने बताया कि पूछताछ में चंदन द्वारा हथियार बनाए जाने की सूचना पर दरियापुर स्थित उसके घर पर छापेमारी हुई, जहां से हथियार बनाने के उपकरण मिले। चंदन घर के तहखाने में हथियार बनाता था। संग्रामपुर पुलिस ने गिरफ्तार तीनों अपराधियों को जेल भेज दिया है।

हथियार सप्लायर के अलावा बैंक चोरी में शामिल था चंदन
एसपी ने बताया कि गिरफ्तार चंदन भगत का भी आपराधिक इतिहास रहा है। कई साल पहले इसने टेटिया बंबर में बैंक चोरी को अंजाम दिया था। वह अपने घर पर ही मिनी गन फैक्ट्री चलता है। मुंगेर-बांका के अपराधियों के अलावा माओवादी संगठन को भी समय-समय पर हथियार की आपूर्ति करता है व उनके हथियारों की मरम्मत भी कराता है। गंगटा थाने में इसके खिलाफ तीन मामले दर्ज हैं।

बेलहर में अधिकलाल यादव की हत्या में संलिप्तता स्वीकारी
गिरफ्तार पप्पू नक्सली घटनाओं के अलावा हत्या, लूट, डकैती मामलों में फरार था। एसपी ने बताया कि पप्पू के विरुद्ध जमुई के लक्ष्मीपुर थाने व मुंगेर के खड़गपुर थाने में नक्सली वारदात को अंजाम देने की प्राथमिकी दर्ज है। 10 अगस्त को जमुई में एसटीएफ के साथ हुई मुठभेड़ का वह नामजद अभियुक्त है। बेलहर में इस साल वह दो सड़क डकैती कर चुका है। पप्पू पर 10 से अधिक मामले दर्ज हैं। बेलहर में अधिकलाल यादव की हत्या में संलिप्तता स्वीकार की है।

नक्सली साथियों के लिए लेवी वसूलने में भी सक्रिय था पप्पू
गिरफ्तार पप्पू यादव मुंगेर, बांका और जमुई जिलों की पुलिस के लिए सिरदर्द बना था। एसपी ने बताया कि पप्पू यादव बांका, जमुई और खड़गपुर क्षेत्र में माओवादी संगठन के लिए सूचना संकलन, हथियारों की व्यवस्था करता था व लेवी वसूलने में इसकी बड़ी भूमिका रहती थी। टारगेट को चिह्नित कर उसको डरा-धमका कर लेवी वसूलना इसका मुख्य काम था। इसके अलावा यह कॉन्ट्रैक्ट किलर का काम करता था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें