पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बढ़ाई गई सुरक्षा:बदला लेने के लिए धरहरा पहुंचे हैं नक्सली

मुंगेर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • धरहारा के पहाड़ी इलाकों में करेली पुलिस पिकेट पर बढ़ाई सुरक्षा बलों की संख्या

प्रमंडल के लखीसराय जिले के सर्वाधिक नक्सल प्रभावित चानन थाना क्षेत्र के चिहरौण कोङासी के पचनूर पहाड़ी पर पुलिस नक्सली मुठभेड़ में मोस्ट वांटेड नक्सलियों में शुमार मनसा कोड़ा की मौत के बाद से नक्सलियों में बदले की भावना से अंजाम देने के लिए रणनीति बनाई जा रही है। लखीसराय के पहाड़ी इलाकों में पुलिस दबिश के बाद वहां के नक्सलियों का एक मारक जत्था धरहरा के पहाड़ी इलाकों के रास्ते मुंगेर जिले में प्रवेश किया है। सूत्रों की माने तो नक्सली अपने साथी की मौत का बदला लेने के लिए धरहरा से लेकर हवेली खड़गपुर के पहाड़ी इलाकों का लगातार चहलकदमी करते देखे जा रहे हैं। जिन्हे दो दिन पूर्व लड़ैयाटांड थाना के खोपापार में देखा भी गया था। पुलिस द्वारा नक्सलियों की मूवमेंट की सूचना पर धरहरा, ऋषिकुंड, हवेली खड़कपुर तथा शामपुर आदि इलाकों में लगातार छापामारी की जा रही है। पुलिस सक्रियता के कारण नक्सली लगातार अपने ठिकाने बदल रहे हैं। हाल के दिनों में हवेली खङगपुर के पहाड़ी इलाकों में पुलिस छापामारी के दौरान केन बम, नक्सली साहित्य, दवाइयां, खाने पीने की सामान सहित आदि सामग्री बरामद की गई थी जो इसी की एक कड़ी है।अपने साथी की मौत से नक्सली बौखलाहट में और बदला लेने के लिए रणनीति बना रहे हैं नक्सलियों का एक जत्था धारा और आसाम पुर हवेली खङगपुर थाना क्षेत्र के पहाड़ी इलाकों में सुरक्षित ठिकाना बनाने में लगे हैं।

धरहरा के पहाड़ी इलाकों में हो रहा मूवमेंट

लखीसराय के पहाड़ी इलाकों में पुलिस मुठभेड़ में नक्सली मनसा कोड़ा की मौत के बाद से नक्सल प्रभावित बंगलवा नक्सलियों की चहल कदमी अक्सर देखी जा रही है। लकरहारों के द्वारा दो दर्जन से अधिक हथियारबंद नक्सलियों के दस्ता को कई दफे देखें भी गये है। करेली नरसंहार के बाद नक्सली घटना को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर चर्चित बंगलवा पंचायत के खोपावर, कुसमाहा, धरैया कोल सहित आदि इलाकों में नक्सलियों का जत्था देखा जा रहा है।

सराधी पिकेट को करेली कैंप में किया गया शिफ्ट

बंगलवा में नक्सली मूवमेंट की सूचना के बाद रणनीति के तहत सराधी पुलिस पिकेट को करेली पुलिस कैंप में शिफ्ट कर दिया है। वहीं करेली पुलिस कैंप में पुलिस बलों की संख्या बढ़ाई गई है।

सराधी कैंप की अब उपयोगिता नहीं रही

पुलिस बलों की संख्या कम रहने और सराधी में कैंप की उपयोगिता अब नहीं रही। जिसके कारण कैंप को करेली में शिफ्ट कर दिया गया। जो नक्सली मूवमेंट पर करवाई करने में सक्षम है।
मानवजीत सिंह ढिल्लों, एसपी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें