पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Munger
  • On January 16, Corona Vaccine To Be Given To Medical Workers In First Phase In 6 Hospitals Of The District, No New Patients Were Found On Sunday

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना की समाप्ति का काउंटडाउन शुरू:16 जनवरी को जिले के 6 अस्पतालों में पहले फेज में मेडिकल वर्करों को दिया जाएगा कोरोना का टीका, रविवार को नहीं मिला कोई नया मरीज

मुंगेर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 9 मशीन इंस्टॉल, 2 मशीन कल होगी इंस्टॉल, भागलपुर में बना क्षेत्रीय वैक्सीनेशन सेंटर, जहां से आएगा टीका

कोरोना की समाप्ति का काउंटडाउन शुरू हो गया है। पूरे राज्य में 16 जनवरी को 300 स्थानों पर स्वास्थ्यकर्मियों को काेरोना का टीका दिया जाएगा। मुंगेर में कोरोना का टीका दिए जाने के लिए 6 स्थानों का चयन किया गया है। जहां 16 जनवरी को कोरोना वैक्सीन का टीका दिया जाएगा। चयनित छह स्थानों में सदर अस्पताल मुंगेर, सेवायन नर्सिंग होम, धरहरा पीएचसी, खड़गपुर पीएचसी, जमालपुर पीएचसी, तारापुर पीएचसी शामिल है। कोरोना वैक्सीन दिए जाने की सारी तैयारी पूरी की जा चुकी है। कोरोना वैक्सीन को रखने के लिए राज्य स्वास्थ्य समिति की ओर से जिले को 11 आईएलआर डीप फ्रीजर मशीन उपलब्ध कराया जा चुका है। 9 मशीन इंस्टॉल किया जा चुका है। 2 मशीन जिला प्रतिरक्षण कार्यालय में इंस्टॉल किया गया है, जबकि 7 मशीन को पीएचसी में इंस्टॉल कर दिया गया है। दूसरी ओर रविवार को कोई नया मरीज नहीं मिला। कुल मरीजों की संख्या 3895 पर स्थित रही।

13 जनवरी को भागलपुर आ जाएगा कोरोना टीका: सीएस
भागलपुर के सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार सिंह ने बताया कि भागलपुर के क्षेत्रीय वैक्सीनेशन सेंटर में 13 जनवरी तक कोरोना वैक्सीन आने की उम्मीद है, इसके बाद यहां से बांका, जमुई, लखीसराय अाैर मुंगेर में भी वैक्सीन की आपूर्ति की जाएगी। मुंगेर के 2 पीएचसी में 2 मशीन सोमवार को इंस्टॉल कर दिया जाएगा। जहां कोल्ड चेन के अनुसार वैक्सीन को रखा जाएगा।

एएनएम स्कूल में मास्टर ट्रेनरों का प्रशिक्षण आज
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी पीसी सिन्हा ने उक्त जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में फ्रंट लाइन हेल्थ वर्कर को ही कोरोना का टीका दिया जाएगा। प्रथम चरण के वैक्सीनेशन के लिए 49 प्रशिक्षित एएनएम और हेल्थ सर्विस प्रोवाइडरों को सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित एएनएम स्कूल में प्रशिक्षण दिया जाएगा। मास्टर ट्रेनर हेल्थ सर्विस प्रोवाइडरों को ट्रेनिंग देंगे।

आज जिला टास्क फोर्स की बैठक में होगी चर्चा
तीसरे चरण में 50 वर्ष से ऊपर के व्यक्तियों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर सोमवार को समाहरणालय में जिला टास्क फोर्स की बैठक होगी। जिसमें कोरोना के टीकाकरण की तैयारी पर चर्चा की जाएगी।

विधि-व्यवस्था के लिए पुलिस जवान की ली जाएगी मदद
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने बताया कि 16 जनवरी को प्रथम चरण में होने वाले कोरोना टीकाकरण स्थल पर संभावित भीड़ के जुटने की आशंका और विधि व्यवस्था के लिए पुलिस कर्मियों की मदद ली जाएगी। इसके अलावा टीकाकरण के दौरान लोगों को कतार में पंक्तिबद्ध कराने के लिए एनसीसी कैडेट की भी सहायता ली जाएगी। द्वितीय चरण के तिथि की अधिकारिक घोषणा अभी नहीं हुई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser