पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रतिमा विसर्जन गोलीकांड:हाईकोर्ट के आदेश पर एसपी ने साधी चुप्पी, आर्डर के अनुसार जिले में कल उनका अंतिम दिन

मुंगेर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 8 अधिकारियों को तीन दिनों में तबादले का दिया है आदेश

वियजादशमी प्रतिमा विसर्जन गोलीकांड में बुधवार को आए पटना हाईकोर्ट के आदेश पर मुंगेर एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने चुप्पी साध ली है। गुरुवार को हाईकोर्ट के फैसले के बाबत मुंगेर एसपी से कई बार बात करने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने भास्कर के रिपोर्टरों का फोन रिसीव नहीं किया। इस कारण उनकी प्रतिक्रिया तो सामने नहीं आ सकी। लेकिन चर्चा है कि हाईकोर्ट के निर्णय की जानकारी मिलने के बाद एसपी समेत विसर्जन गोलीकांड की जांच के लिए गठित आठ सदस्यीय एसआईटी के सदस्य कार्रवाई के डर से भयभीत हैं। उल्लेखनीय हो कि दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान 26 अक्टूबर की रात गोलीबारी में 18 वर्षीय अनुराग पोद्दार की मौत और कई श्रद्धालुओं के घायल होने की घटना में चुनाव आयोग द्वारा तत्कालीन एसपी लिपि सिंह और डीएम राजेश मीणा के हटाए जाने के बाद मानवजीत सिंह ढिल्लो और रचना पाटिल जिले के एक एसपी और डीएम बनकर आए थे। जिसके बाद एसपी की अगुआई में आठ सदस्यीय एसआईटी गठित हुई थी। लेकिन मामले में छह महीने बीतने के बाद भी एसआईटी ने जांच के नाम पर कुछ खास नहीं किया।

हाईकोर्ट की निगरानी में सीआईडी टीम करेगी जांच
मामले में पीड़ित अनुराग पोद्धार के पिता द्वारा हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया था। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर बुधवार को हाईकोर्ट ने तीन दिनों के अंदर एसपी समेत एसआईटी में शामिल आठों अधिकारियों के तबादले का आदेश दिया है। साथ ही पीड़ित परिवार को 10 लाख का मुआवजा और हाईकोर्ट की निगरानी में सीआईडी जांच का आदेश दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें