पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कैंपस अलर्ट:पार्ट-1 सब्सिडियरी की अंतिम परीक्षा आज

मुंगेर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुंगेर विश्वविद्यालय में चल रही परीक्षा, राष्ट्रभाषा की परीक्षा में शामिल हुए 26822 परीक्षार्थी

मुंगेर विश्वविद्यालय में 29 परीक्षा केंद्रों पर संचालित की जा रही स्नातक पार्ट-1 शैक्षणिक सत्र 2019-22 के सब्सिडियरी विषयों की परीक्षा आज समाप्त हो जाएगी। रविवार होने के बाद भी आज दो पालियों में सब्सिडियरी की परीक्षा ली जाएगी। बताया गया कि एक जनवरी से इंटर की परीक्षा शुरू हो रही है। ऐसे में स्नातक पार्ट-1 सब्सिडियरी की परीक्षा बाधित नहीं हो, इस कारण रविवार को भी परीक्षा ली जाएगी। अब रविवार को अंतिम दिन की परीक्षा दो पालियों में होगी। जिसमें पहली पाली में कला के गृहविज्ञान तथा दूसरी पाली में कला के संगीत विषय की परीक्षा होगी।

एक से शुरू हो रही इंटर परीक्षा को ले रविवार को भी होगी सब्सिडियरी की परीक्षा

इससे पहले शनिवार को राष्ट्रभाषा हिंदी की परीक्षा संपन्न हुई। दोनों पालियों में कुल 28614 परीक्षार्थियों में से 26822 परीक्षार्थी उपस्थित हुए, जबकि 1892 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। बताते चलें कि पहली पाली में विज्ञान एवं वाणिज्य के परीक्षार्थियों के लिए राष्ट्रभाषा हिंदी की परीक्षा हुई। जिसमें कुल 3388 परीक्षार्थियों में से 3148 परीक्षार्थी उपस्थित हुए तथा 240 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। दूसरी पाली में कला के परीक्षार्थियों के लिए राष्ट्रभाषा की परीक्षा संचालित की गई। जिसमें कुल 25326 परीक्षार्थियों में 23674 परीक्षार्थी शामिल हुए, जबकि 1652 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

प्रो. अतनु कुमार पॉल बने जेएमएस के प्रभारी प्राचार्य
कुलपति प्रो. रणजीत कुमार वर्मा ने शनिवार को जेएमएस कॉलेज के अंग्रेजी विषय के विभागाध्यक्ष प्रो. अतनु कुमार पॉल को कॉलेज का प्रभारी प्राचार्य बनाया। इसको लेकर विवि द्वारा अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। नोडल पदाधिकारी डा. मुकेश कुमार सिन्हा ने बताया कि जेएमएस कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डा. राम नारायण शर्मा सेवानिवृत हो गए हैं। इसको ध्यान में रखते हुए कुलपति ने अगले आदेश तक के लिए प्रो. अतनु कुमार पॉल को कॉलेज का प्रभारी प्राचार्य बनाया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें