पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निरीक्षण:एसडीएम से मरीजों ने कहा नहीं हो रही सही से देखभाल

सीतामढ़ी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पिपराही पीएचसी का एसडीएम ने किया निरीक्षण

प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का एसडीएम आरिफ अहसन ने मंगलवार काे निरीक्षण किया गया। एसडीएम ने इस दौरान अटेंडेंट पंजी के अलावा कोरोना वायरस से संबंधित क्वारेंटाइन एवं होम आइसोलेशन से संबंधित पंजी की जांच की। जांच के दौरान उन्होंने सात मरीजाें काे फोन कर उनसे स्वास्थ्य संबंधित जानकारी ली। इस दाैरान उन्हें यह बताया गया कि उनका सही तरीका से देखरेख और जांच नहीं की जा रही है। वहीं एसडीएम आरिफ अहसन ने इस पर ऐतराज जताते हुए इसमें सुधार लाने को कहा।

साथ ही साफ-सफाई को लेकर भी अहम निर्देश दिए। कहा कि कोरोना संक्रमण के मामले को देखते हुए साफ सफाई पर विशेष ध्यान रखें। एसडीएम ने मौके पर उपस्थित चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रामाशंकर साह सहित आशा, नर्स, एनएम आदि कर्मियों को कहा कि लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कोरोना से ग्रसित लोगों को होम क्वारेंटाइन एवं होम आइसोलेशन किया गया है, उन सभी के घर पर मेडिकल टीम जाकर स्वास्थ्य संबंधित जांच कर जानकारी उपलब्ध कराएं। एसडीएम आरिफ अहसन ने बताया कि पिपराही स्वास्थ्य केंद्र से संबंधित शिकायत मिली थी। जिसको लेकर निरीक्षण किया गया। आगे लापरवाही बरतने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

शिवहर में मंगलवार को मिले 9 काेराेना के मरीज

जिले में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार एक बार फिर नाै लोगों की जांच रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव पाई गई है। इन सभी मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर इलाज शुरू करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस तरह अब तक जिले में 336 पाॅजिटिव मरीज मिल चुके हैं। बताया जाता है कि पुरनहिया प्रखंड के एक मरीज की मौत पूर्व में हो चुकी है। वहीं अब तक अधिकांश लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें